अब चारधाम यात्रियों को हरिद्वार से ही मिलेगा हेलीकॉप्टर, एक बार में इतने यात्री होंगे रवाना, किराया भी जान लें

712
# Crack on the wall of Badrinath temple
खबर शेयर करें -

न्यूज जंक्शन 24, देहरादून। दो साल बाद बिना किसी पाबंदी के पूरी तैयारी के साथ शुरू हुए चारधाम यात्रा में यात्रियों की सुविधा को लेकर सरकार खास ध्यान रख रही है। इसके लिए उसने कई निजी कंपनियों के साथ करार भी किया है। अब खबर है कि चारधाम यात्रा के लिए हरिद्वार से भी यात्री अब बदरीधाम और केदारनाथ धाम की हवाई यात्रा (helicopter for Chardham passengers) कर सकेंगे। इसके लिए हरिद्वार के निकट श्यामपुर में हेलीपैड बनाया गया है।

इस हेलीसेवा (helicopter for Chardham passengers) को शुरू करने वाली कंपनी पिलग्रिम एवीऐशन के कैप्टन पीके छाबरी ने बताया कि हेलीकाप्टर सेवा के लिए हरिद्वार के निकटवर्ती गांव श्यामपुर से हेली सेवा रविवार को शुुरू कर दी गई है। यात्रियों के लिए 16 सीटर एमई-17 हेलीकाप्टर लगाया गया है। जो यात्रियों को लेकर बदरीनाथ और केदारनाथ लेकर जाएगा। हेली सेवा शुरू होने से चारधाम यात्रियों के लिए यात्रा और भी आसान बन सकेगी। इससे खासकर बच्चों और बुजुर्गों को यात्रा करने में काफी राहत मिलेगी। रविवार से शुरू हुई हवाई सेवा (helicopter for Chardham passengers) के पहले दिन 14 यात्रियों को लेकर 16 सीटर हेलीकाप्टर रवाना हुआ।

यह भी पढ़ें 👉  अब यहां हुआ हादसा- अनियंत्रित होकर खाई में जा गिरा वाहन, एक की मौत
1.35 लाख का पैकेज

कंपनी ने एक लाख 35 हजार रुपये प्रति यात्री (helicopter for Chardham passengers) पैकेज भी बना रखा है। इसमें दो रात हरिद्वार में फाइव स्टार होटल में और एक रात बदरीनाथ में रुकने की व्यवस्था कंपनी करेगी। 16 सीटर एमई-17 हरिद्वार से गुप्तकाशी यात्रियों को लेकर जाएगा। इसके बाद यहां से शटल हेली सेवा के माध्यम से यात्री केदारनाथ जाएंगे। केदारनाथ से वापस आने के बाद यात्रियों को फिर 16 सीटर विमान ही बदरीनाथ लेकर जाएगा। पिलग्रिम एवीऐशन कंपनी यात्रियों को जौलीग्रांट से पिकअप व ड्राप करेगी। इसके साथ ही यात्रियों को खाना नाश्ता व होटल की सुविधा भी दी जा रही है।

यह भी पढ़ें 👉  नौकर का कारनामा- मालिक के 13 माह के बेटे का गला रेत कर झाड़ियों में फेंका

से ही लेटेस्ट व रोचक खबरें तुरंत अपने फोन पर पाने के लिए हमसे जुड़ें

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे यूट्यब चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी में कपड़े के गोदाम में लगी भयंकर आग, लाखों के नुकसान का अनुमान

हमारे फेसबुक ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।