अब सरकारी स्कूल के बच्चे भी बस से जाया करेंगे, मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत का बड़ा एलान

 

अल्मोड़ा। मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत रविवार को द्वाराहाट में थे। उन्होंने यहां कई बड़ी घोषणाएं की। महत्वपूर्ण घोषणा तो उन्होंने सरकारी स्कूलों के बच्चों को लेकर की। उन्होंने कहा कि अब सरकारी स्कूलों के बच्चे भी बस से जाएंगे। इसके लिए खाका तैयार हो रहा है। उन्होंने कहा कि सुविधाओं के अभाव में गरीब बच्चे सरकारी स्कूलों से दूरी बना रहे हैं, सरकार का प्रयास है कि उनके सुरक्षित आने-जाने की व्यवस्था सरकार कर देती है तो सरकारी स्कूलों में बच्चों की दूरी निश्वित रूप से कम हो जाएगी।

मुख्यमंत्री रावत द्वाराहाट में शीतला पुष्कर मैदान में जनसभा को संबोधित कर रहे थे। भारी भीड़ के बीच मुख्यमंत्री रावत पूरे तेवर में दिखे। उन्होंने कहा कि कई स्कूलों में शिक्षकों की संख्या को लेकर असमानता है। इसे पाटने के लिए काम चल रहा है, सरकार की कोशिश है कि कम शिक्षकों वाले स्कूलों में पांच-छह शिक्षक रखे जाएं। उन्होंने कहा कि शिक्षा, चिकित्सा सुविधा सरकार की प्राथमिकता में है, इसलिए स्कूलों की तरह अस्पताल भी चिकित्सक विहीन न रहे, इसके लिए अस्पतालों की सूची तैयार करके वहां चिकित्सक तैनाती का काम किया जा रहा है।

देहरादून में बनेगा एपड इम्पोरियम

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि सरकार का प्रयास उत्तराखण्ड की संस्कृति को देश-दुनिया से परिचय कराना है। इसके लिए देहरादून में सबसे बड़ा इम्पोरियम तैयार कराया जाएगा। इसके लिए करोड़ों रुपये का बजट का प्रावधान रखा है। जनसभा को भाजपा विधायक महेश नेगी ने भी संबोधित किया। उन्होंने मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत की तारिफ करते हुए कहा कि उन्होंने क्षेत्र के विकास को जो मांगा, वह सब दिया है। यहां हर बड़ी सुविधा मुख्यमंत्री ने दे दी है।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*