नैनी झील में नौकायन के लिए अब ज्यादा ही ढीली करनी होगी जेब, दोगुना हो गया किराया

699
# landslide in Nainital
खबर शेयर करें -

न्यूज जंक्शन 24, नैनीताल। नैनीताल आने वाले पर्यटक अब अगर यहां की खूबसूरत नैनी झीली में नौकायन (boating in Naini Lake) का आनंद उठाना चाहेंगे तो उन्हें जेब ज्यादा ही ढील करनी पड़ेगी। नैनीताल नगर पालिका ने नैनी झील में नौकायन का शुल्क बढ़ा दिया है।

नैनीताल में बड़ी संख्या में पर्यटक आते हैं। इधर, ग्रीष्मकालीन पर्यटन सीजन भी शुरू ही होने काे है, ऐसे में भारी संख्या में पर्यटक नैनीताल पहुंचेंगे। मगर इस बीच उनके लिए जो खबर है, जो उन्हें कुछ निराश कर सकती है। दरअसल, नैनी झील में नौकायन (boating in Naini Lake) का शुल्क अब दोगुना हाेने जा रहा है। यानी यहां भी लोगों को महंगाई का बोझ उठाना पडे़गा। नगर पालिका ने तय किया है कि अब नैनी झील में नौकायन (boating in Naini Lake) के लिए एक पर्यटक से झील का पूरा चक्कर लगाने के बदले में 440 रुपये वसूल किए जाएंगे। पहले यह शुल्क 220 रुपये थे। यानी पूरे दोगुना शुल्क बढ़ाया जा रहा है। हालांकि अभी यह शुल्क तत्काल लागू नहीं हुआ है। मगर जल्द ही गजट प्रकाशित कराकर यह प्रस्ताव को अमलीजामा पहना दिया जाएगा।

यह भी पढ़ें 👉  लोकतंत्र का महापर्व- हल्द्वानी में दूल्हे के साथ पहुंची दुल्हन ने डाला वोट
आधे चक्कर का इतना किराया

झील का पूरा चक्कर (boating in Naini Lake) लगाने के बदले में 440 रुपये वसूले जाएंगे, वहीं, झील में आधे चक्कर का फिलहाल 110 रुपये किराया देना होगा। पालिका हर साल नाव (boating in Naini Lake)का लाइसेंस शुल्क दो सौ रुपये से बढ़ाकर चार सौ रुपये वसूलेगी।

पालिका की बैठक में दाम बढ़ाने का आया था प्रस्ताव

गुरुवार को पालिका सभागार में पालिकाध्यक्ष सचिन नेगी की अध्यक्षता में हुई नौका चालक, संचालकों की बैठक में उनकी दिक्कतों पर चर्चा हुई। पालिकाध्यक्ष सचिन नेगी ने कहा कि नौका चालक को निर्धारित दर में झील का पूरा चक्कर घुमाना होगा। मदिरापान करने तथा सूर्यास्त के बाद नौकायन कराने तथा बिना लाइफ सेविंग जैकेट के नौकायन करने वालों का लाइसेंस निरस्त किया जाएगा। उन्होंने कहा टिकट काउंटर के समीप साफ सफाई का जिम्मा बूथ संचालक का होगा। एक नौका संचालक के पास एक ही चालक होगा, एक से अधिक नहीं।

यह भी पढ़ें 👉  गंगा में नहाते समय बह गया युवक, तलाश में जुटी पुलिस और एसडीआरएफ

से ही लेटेस्ट व रोचक खबरें तुरंत अपने फोन पर पाने के लिए हमसे जुड़ें

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे यूट्यब चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड में वोट डालने के लिए कहीं उमड़ रहे मतदाता तो कहीं बूथों में इस वजह से पसरा सन्नाटा

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

हमारे फेसबुक ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।