उत्तराखंड में किसी समारोह में 100 से ज्यादा शामिल नहीं हो सकेंगे लोग, रात्रिकालीन कर्फ्यू पर जानें निर्णय

161
खबर शेयर करें -

न्यूज जंक्शन 24, देहरादून।

प्रदेश में कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर प्रदेश सरकार भी सख्त होने जा रही है। मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने शनिवार को प्रदेश के सभी जिला अधिकारियों से वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए कोरोना की वर्तमान स्थिति की जानकारी ली और बिगड़ते हालातों पर नियंत्रण करने के सुझाव दिए। उन्होंने चर्चा करने के उपरांत जल्द ही नई s.o.p. जारी करने के संकेत भी दिए।
उच्च प्रशासनिक अधिकारियों की माने तो रविवार को यह s.o.p जारी हो सकती है। इस s.o.p. में जो प्रावधान रखे जा रहे हैं उनमें सबसे महत्वपूर्ण सार्वजनिक समारोह को लेकर है। शासन शक्ति करने जा रहा है की शादी से लेकर अन्य किसी भी तरह के सार्वजनिक समारोह में 100 से अधिक लोग शामिल नहीं हो सकेंगे। इसके अलावा जिन जिलों में संक्रमण बढेगा, वहां के जिलाधिकारी जिले की पूरी वस्तुस्थिति को देखते हुए रात्रिकालीन कर्फ्यू लगाने अथवा न लगाने का फैसला लेंगे। सेंपलिंग पर पूरी सख्ती बरती जाए और बाहरी प्रदेशों से आने वालों की बॉर्डर पर जांच जरूर की जाए। उच्च अधिकारियों का कहना है कि रविवार को विस्तृत s.o.p जारी हो जाएगी।

यह भी पढ़ें 👉  चुनाव ड्यूटी के लिए रामगढ़ से हल्द्वानी आ रहे थे चिकित्साधिकारी कि अचानक हो गया इतना बड़ा हादसा और चली गई जान...