अब घर बैठे फेसबुक से दूर करें अपने आधार कार्ड से जुड़ी दिक्कत, सवाल भी पूछें

165
खबर शेयर करें -

लखनऊ। यूआईडीएआई ने आधार कार्ड से जुड़ी परेशानियों को दूर करने के लिए लोगों को बड़ी सहूलियत दे दी है। अब लोग अपने फेसबुक के जरिए भी आधार कार्ड से जुड़ी समस्या दूर करा सकेंगे। हालांकि यह सेवा अभी कुछ ही रीजन में ही शुरू की गई है और आने वाले समय में इसे देश के अन्य राज्यों में भी लागू किया जा सकता है।

आधार के ट्विटर हैंडल पर जानकारी दी गई है कि इसके लिए फेसबुक पेज पर आपको अपने रीजन का फेसबुक पेज फालो और लाइक करना होगा। इसके बाद आप अपनी समस्या ओं का समाधान हासिल कर सकते हैं। फेसबुक पेज पर मैसेज के जरिए आप सवाल भी पूछ सकते हैं। सवाल पूछने के बाद आपको रिप्लाई में जवाब मिल जाएगा।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड में वोट डालने के लिए कहीं उमड़ रहे मतदाता तो कहीं बूथों में इस वजह से पसरा सन्नाटा

रीजन और उसका फेसबुक पेज

उत्तर प्रदेश – Aadhaar-RO-Lucknow

झारखंड – Aadhaar-RO-Ranchi

दिल्ली,राजस्थान, मध्य प्रदेश, उत्तराखंड – Aadhar-RO-Delhi

चंडीगढ़, जम्मू कश्मीर, लद्​दाख, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश, पंजाब – UIDAICHANDIGARH

आवश्यक दस्तावेज है आधार

आधार कार्ड अब आवश्यक दस्तावेजों में से एक है। अब बहुत से लोगों ने आधार कार्ड बनवा लिया है, लेकिन किसी ना किसी कारण से आधार में परिवर्तन करवाना पड़ता है। कभी आपको पता बदलवाना पड़ता है तो कभी फोटो या फोन नंबर लिंक करवाना होता है। ऐसे में आप या तो आधार केंद्र जाते हैं या फिर ऑनलाइन वेबसाइट के जरिए ये काम पूरा करते हैं। आधार की वेबसाइट के जरिए ही आप अपनी दिक्कत दूर करते हैं. लेकिन, अब ये दिक्कतें फेसबुक से भी दूर होने वाली है।

यह भी पढ़ें 👉  चुनाव ड्यूटी के लिए रामगढ़ से हल्द्वानी आ रहे थे चिकित्साधिकारी कि अचानक हो गया इतना बड़ा हादसा और चली गई जान...