10.2 C
New York
Saturday, October 23, 2021

Buy now

अब इस दिन से चारधाम यात्रा कराने की तैयारी में सरकार, चल रहा गहरा मंथन

देहरादून। उत्तराखंड सरकार एक जुलाई से चारधाम यात्रा चरणबद्ध ढंग से शुरू करने पर विचार कर रही है। सरकार 22 जून से यात्रा शुरू करने की स्थिति में नहीं है।

मुख्य सचिव ओम प्रकाश ने सचिवालय में चारधाम यात्रा की तैयारियों की समीक्षा बैठक करते हुए हाई कोर्ट के दिशा-निर्देशों के तहत तैयारियों को अमलीजामा पहनाने के निर्देश दिए है।

बैठक में ऊर्जा, पेयजल, गृह, दूरसंचार, चिकित्सा, लोनिवि समेत अन्य विभागों के अफसरों ने अपनी अभी तक की तैयारियों के बारे में जानकारी दी। कोविड-19 महामारी के चलते अभी अधिकांश विभाग अपनी तैयारी पूरी नहीं कर पाए हैं। मुख्य सचिव ने उन्हें 20 जून तक तैयारी पूरी करने के निर्देश दिए हैं। ऐसे में संभावना जताई जा रही है कि यात्रा एक जुलाई से शुरू करने सरकार विचार कर रही है।

मुख्य सचिव ओम प्रकाश ने कहा कि 22 जून से चरणबद्ध चारधाम यात्रा संभव नहीं हो पाएगी। हालांकि उन्होंने एक जुलाई से चारधाम यात्रा शुरू होने की संभावना से इनकार नहीं किया।

इधर, चारधाम यात्रा शुरू होने से पूर्व गंगोत्री व यमुनोत्री धाम में कोविड से बचाव की तैयारी तेज हो गई है। जहां यमुनोत्री धाम व इससे लगे जानकीचट्टी व खरसाली के अधिकांश ग्रामीणों का टीकाकरण हो चुका है, वहीं छूटे हुए लोगों के टीकाकरण में भी तेजी लाई जा रही है।

 

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -

Latest Articles