अब कोरोना का नया रूप भी हो रहा बेकाबू, भारत में ओमिक्रॉन से पहली मौत

384
खबर शेयर करें -

न्यूज जंक्शन 24, नई दिल्ली। कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन की वजह से देश में पहली मौत (first death from Omicron) का मामला सामने आया है। यह मौत (first death from Omicron) महाराष्ट्र में हुई है। राज्य के स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक, नाइजीरिया से लौटे 52 वर्षीय व्यक्ति की 28 दिसंबर को पुणे के पिंपरी-चिंचवड़ के अस्पताल में दिल का दौरा पड़ने से मृत्यु हुई। उसे 13 साल से मधुमेह भी था। मरीज की मौत का कारण गैर-कोविड बताया गया। आज आई एनआईवी की रिपोर्ट से पता चला की यह व्यक्ति ओमिक्रॉन (first death from Omicron) संक्रमित था।

महाराष्ट्र में गुरुवार को कोरोना के 5,368 नए मामले रिकॉर्ड किए गए। यह आंकड़ा बीते दिन के मुकाबले 1,468 ज्यादा है। इस दौरान 1,193 संक्रमित ठीक हुए और 22 लोगों की मौत भी हुई। राज्य में फिलहाल 18,217 संक्रमितों का इलाज चल रहा है। इसके अलावा यहां ओमिक्रॉन (first death from Omicron) के नए 198 मामले सामने आए हैं। बीते 24 घंटे में पाए गए 198 ओमक्रॉन संक्रमितों में से 190 केस सिर्फ मुंबई में रिकॉर्ड किए गए हैं। इस तरह राज्य में मामलों की संख्या बढ़कर 450 हो गई है।

देश में अब तक 961 केस

देश में ओमिक्रॉन वैरिएंट अब तक 23 राज्य और  केंद्र शासित प्रदेशों में फैल चुका है। गुरुवार को ओडिशा में पांच नए मामले आए। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, अब तक देश में ओमिक्रॉन के 961 मामले सामने आ चुके हैं। स्वास्थ्य सचिव लव अग्रवाल ने बताया कि ओमिक्रॉन से संक्रमित 320 मरीज अब तक ठीक हो चुके हैं।

दुनिया में अब तक 59 लोगों की मौत

स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, दुनिया में अब तक कोरोना का नया वैरिएंट 121 देशों में फैल हो चुका है। अब तक दुनिया में ओमिक्रॉन के 3 लाख 30 हजार से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं। दुनिया में अब तक कुल 59 ओमिक्रॉन संक्रमितों की जान जा चुकी है। सबसे पहले इस वैरिएंट का पहला मामला दक्षिण अफ्रीका में मिला था। हालांकि, अब यहां कोरोना के मामलों में कमी दर्ज की जा रही है।

से ही लेटेस्ट व रोचक खबरें तुरंत अपने फोन पर पाने के लिए हमसे जुड़ें

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे यूट्यब चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

हमारे फेसबुक ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।