अब यूपी में भी लागू होगा यूनिफॉर्म सिविल कोड लागू, तैयारी में जुटी योगी सरकार, डिप्टी सीएम ने कही ये बात

510
खबर शेयर करें -

न्यूज जंक्शन 24, लखनऊ। यूनिफॉर्म सिविल कोड का मुद्​दा अब तेजी से बढ़ता जा रहा है। भाजपा शासित उत्तराखंड में इसकी घोषणा के बाद पड़ाेसी राज्य उत्तर प्रदेश में भी अब यूनिफॉर्म सिविल कोड (Uniform Civil Code in UP) लागू करने की तैयारी शुरू हो गई है। योगी सरकार ने दोबारा सत्ता में आने के बाद भाजपा के पुराने वादे पर काम करने की तैयारी कर रही है।

इस संबंध (Uniform Civil Code in UP) में उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य का भी कहना कहा है कि देश को अब इसकी जरूरत है। उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि अब समय की जरूरत है कि पूरे देश में एक कानून लागू किया जाए। पहले की सरकारों ने तुष्टिकरण की राजनीति के कारण इस पर ध्यान नहीं दिया। उपमुख्यमंत्री ने कहा कि प्रत्येक व्यक्ति को समान नागरिक संहिता (Uniform Civil Code in UP) की मांग करनी चाहिए और उसका स्वागत करना चाहिए। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार इस दिशा (Uniform Civil Code in UP) में विचार कर रही है और यह यूपी और देश की जनता के लिए आवश्यक है और भाजपा के प्रमुख वादों में भी एक है।

यह भी पढ़ें 👉  एमडीडीए की कार्रवाई- गलत जानकारी देने पर सुपरवाइजर को किया निलंबित
उत्तराखंड में भी चल रहा काम

उत्तराखंड में भी यूनिफॉर्म सिविल कोड (Uniform Civil Code) लागू करने की तैयारी चल रही है। इसके लिए सरकार ने एक कमेटी भी बनाई है। जो इस पर विचार कर सरकार को रिपोर्ट सौंपेगी। विधानसभा चुनाव के दौरान ही मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने राज्य में यूनिफॉर्म सिविल कोड लागू करने की वादा किया था। और दोबारा सरकार बनने पर उन्होंने अपनी पहली कैबिनेट बैठक में इस पर मुहर भी लगा दी थी, जिसके बाद इसके लिए एक कमेटी बनाई गई है। चुनाव में यह मुद्​दा सरकार का मास्टर स्ट्रोक भी साबित हुआ था।

यह भी पढ़ें 👉  एमडीडीए की कार्रवाई- गलत जानकारी देने पर सुपरवाइजर को किया निलंबित

से ही लेटेस्ट व रोचक खबरें तुरंत अपने फोन पर पाने के लिए हमसे जुड़ें

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे यूट्यब चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

यह भी पढ़ें 👉  एमडीडीए की कार्रवाई- गलत जानकारी देने पर सुपरवाइजर को किया निलंबित

हमारे फेसबुक ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।