अब आप भी चला सकेंगे 5जी स्मार्टफोन, मिल सकेगा 2500 से 3000 रुपये में। रिलायंस जियो का जानिए धमाकेदार नया प्लान।

नई दिल्ली। अभी आप महंगी कीमत के चलते चाह कर भी जिस 5G स्मार्टफोन का इस्तेमाल नहीं कर पा रहे हैं तो यह सपना बहुत जल्द पूरा होने जा रहा है। वह भी इतना सस्ते में की गरीब व्यक्ति भी इसका इस्तेमाल करता दिखाई देगा। यह सपना पूरा करेगी रिलायंस जिओ। जिसने तेजी से इस पर काम शुरू कर दिया है।
इस वक्त फोन मार्केट चरम पर है। कोरोना काल की वजह से इसमें जो बूम आया है, उतनी कल्पना इस क्षेत्र से जुड़े कारोबारियों ने भी नहीं की थी। स्कूल, दफ्तर एवं तमाम क्षेत्र में वर्क फ्रॉम होम का जो कल्चर शुरू हुआ है उसने मोबाइल की उपयोगिता को आसमान पर लाकर रख दिया है। हालत यह है बच्चों की पढ़ाई ऑनलाइन होने से जिस घर में एक फोन से काम चल जाता था, वहां कई कई फोन अभिभावकों को मजबूरन खरीदने पड़े हैं। ऐसे में बढ़ती मार्केट को देखते हुए 5G स्मार्टफोन की इच्छा भी लोगों की पूरी होने जा रही है। वर्तमान में 5G स्मार्टफोन चलाने के लिए कम से कम 25000 से ऊपर की ही कीमत खर्च करनी पड़ रही है। जिस कारण आर्थिक रूप से संपन्न लोग ही इसका इस्तेमाल कर पा रहे हैं। मगर बहुत जल्द देश के अंदर सब्जी बेचने वाले से लेकर रिक्शा चालक के हाथों में भी आप 5G स्मार्टफोन देख सकेंगे। यह सपना पूरा करने का जिम्मा मुकेश अंबानी नियंत्रित इंडस्ट्रीज लिमिटेड की टेलीकॉम शाखा रिलायंस जिओ ने लिया है।
कंपनी के लोगों की मानें तो रिलायंस जिओ 5G स्मार्टफोन ₹5000 की कीमत से शुरुआत करने की तैयारी में है। कंपनी के लोगों का कहना है जैसे-जैसे इसकी बिक्री बढ़ेगी कीमत बढ़ने की जगह घटेगी अर्थात यही फोन ढाई से ₹3000 तक में आपको उपलब्ध हो सकेगा।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*