पैसों की तरह अब एटीएम से आपको अनाज भी मिलेगा, उत्तराखंड में शुरू होने जा रही योजना

456
खबर शेयर करें -

न्यूज जंक्शन 24, देहरादून। प्रदेश सरकार विश्व खाद्य कार्यक्रम की पायलट योजना के तहत जल्द ही राज्य में ग्रेन एटीएम प्रणालीशुरू करने जा रही है। यानी जिस तरह बैंकों के एटीएम से आप अपनी जरूरत के वक्त पैसा निकालते हैं, ठीक उसी तरह से अब आप उत्तराखंड में अनाज भी ले सकेंगे।

विश्व खाद्य कार्यक्रम के खास योजना के तहत उत्तराखंड में फूड ग्रेन एटीएम शुरू होने जा रहा है। राज्य का पहला अनाज एटीएम देहरादून में धर्मपुर क्षेत्र में लगाया जाएगा। खाद्य सचिव सचिन कुर्वे ने बताया कि विश्व खाद्य कार्यक्रम के तहत इस संबंध में मंजूरी मिल चुकी है।

यह भी पढ़ें 👉  भीषण हादसा- आपस में टकराई तीन कारें, तीन लोगों की मौत

खाद्य नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामलों की मंत्री रेखा आर्य का कहना है कि अगर केंद्र सरकार की ओर से जल्द ही एटीएम मिल जाते हैं, तो जुलाई के प्रथम सप्ताह से पहले चरण में एक मैदानी और एक पहाड़ी जनपद में इसका प्रयोग किया जाएगा। अगर यह प्रयोग सफल होता है तो ग्रेन एटीएम प्रणाली को पूरे प्रदेश में लागू किया जाएगा।

यह भी पढ़ें 👉  डेरा कार सेवा प्रमुख की गोली मारकर हत्या, बदमाश सीसीटीवी फुटेज में कैद
अभी इन राज्यों में चल रही योजना

ग्रेन एटीएम प्रणाली अभी उड़ीसा और हरियाणा में चल रही है। अगर उत्तराखंड में इसका प्रयोग सफल हो जाता है, तो उत्तराखंड इस प्रणाली के प्रयोग में तीसरे नंबर का राज्य बन जाएगा।