spot_img

NTA ने जारी किया जेईई मेन के चाथे सत्र का रिजल्ट, यहां ऐसे देखें अपना परिणाम

नई दिल्ली। नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) ने मंगलवार आधी रात के बा जेईई मेन 2021 के चौथे सत्र का परिणाम घोषित कर दिया है। इस परीक्षा में 44 अभ्यर्थियों ने 100 पर्सेंटाइल हासिल किए हैं। वहीं 18 उम्मीदवारों को पहला रैंक मिला है। यह जानकारी शिक्षा मंत्रालय की ओर से मंगलवार देर रात दी गई।

परीक्षा के पहली रैंक लाने वाले 18 उम्मीदवारों मे आंध्र प्रदेश के चार और राजस्थान से तीन, दिल्ली, यूपी और तेलंगाना से दो, बिहार, कर्नाटक, पंजाब, चंडीगढ़, महाराष्ट्र से एक-एक शामिल हैं। इस परीक्षा में शामिल होने वाले अभ्यर्थी अपने एनटीए जेईई मेन 2021 के स्कोर आधिकारिक वेबसाइट jeemain.nta.nic.in पर देख सकते हैं।

इस साल से जेईई मेन परीक्षा साल में चार बार आयोजित करवाई जा रही है ताकि छात्रों को सुविधा रहे और स्कोर में सुधार करने का अवसर उन्हें मिल सके। इसका पहला चरण फरवरी, दूसरा मार्च में आयोजित किया गया था। परीक्षा का अगला चरण अप्रैल और मई में होना था, लेकिन कोरोना की दूसरी लहर के कारण उसका आयोजन नहीं किया जा सका। परीक्षा का तीसरा चरण 20-25 जुलाई के बीच और चौथा चरण 26 अगस्त से दो सितंबर के बीच आयोजित किया गया था।

जेईई मेन परीक्षा में छात्रों को ये रैंक एनटीए स्कोर के बेस्ट फॉर पर विचार करने के बाद मौजूदा नीति के अंतर्गत दिया गया है। यह परीक्षा 13 भाषाओं में आयोजित हुई थी। इसके चार चरणों में 9.34 लाख छात्रों ने परीक्षा दी थी।

ऐसे देखें अपना परिणाम

  • आधिकारिक वेबसाइट jeemain.nta.nic.in पर लॉगिन करें।
  • ‘जेईई मेन 2021 रिजल्ट’ लिंक पर क्लिक करें।
  • आवेदन संख्या और पूछे गए अन्य आवश्यक विवरण दर्ज करें।
  • आपका जेईई मेन 2021 का परिणाम स्क्रीन पर प्रदर्शित होगा।

खबरों से रहें हर पल अपडेट :

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे यूट्यब चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -

Latest Articles