NTA ने बढ़ाई NEET के लिए आवेदन की अंतिम तिथि, अब इस तारीख तक भरे जा सकेंगे फॉर्म

192
खबर शेयर करें -

नई दिल्ली। नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) ने नीट यूजी 2021 के लिए आवेदन की तारीख बढ़ा दी है। आधिकारिक वेबसाइट पर जारी अधिसूचना के मुताबिक पहले आवेदन की अंतिम तिथि 7 अगस्त, 2021 को शाम 5 बजे तक निर्धारित की गई थी। जिसे बढ़ाकर 10 अगस्त कर दिया गया है। अधिसूचना के मुताबिक आवेदन पत्र में सुधार की तारीखों में भी बदलाव किए गए हैं। बता दें कि यह विस्तारित तिथि बीएससी (ऑनर्स) नर्सिंग कोर्स में प्रवेश पाने वाले छात्रों के लिए भी लागू हाेगी। इच्छुक अभ्यर्थी विस्तृत नोटिफिकेशन पढ़ने के लिए आधिकारिक साइट- neet.nta.nic.in पर जा सकते हैं।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड बोर्ड- इस तिथि को घोषित होगा हाईस्कूल और इंटर का परीक्षा परिणाम

एनटीए ने कहा कि दिल्ली विश्वविद्यालय से संबद्ध नर्सिंग कॉलेजों से उन्हें भाग लेने वाले कॉलेजों की सूची में शामिल करने के लिए विशेष अनुरोध प्राप्त हुए हैं और इसलिए, आवेदन की समय सीमा बढ़ा दी गई है।

एनटीए ने यह फैसला स्वास्थ्य विज्ञान महानिदेशालय (डीजीएचएस) और स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय की सिफारिश पर लिया है। गौरतलब है कि नीट (यूजी) 2021 रिजल्ट का उपयोग केंद्र और राज्य सरकारों की अन्य संस्थाओं द्वारा विभिन्न कोर्सेस में दाखिले के लिए उनके संबंधित पात्रता मानदंड के अनुसार किया जा सकता है। इस परिणाम का उपयोग बीएससी (ऑनर्स) नर्सिंग पाठ्यक्रम में प्रवेश के लिए भी किया जाएगा।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड बोर्ड- इस तिथि को घोषित होगा हाईस्कूल और इंटर का परीक्षा परिणाम

खबरों से रहें हर पल अपडेट :

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे यूट्यब चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।