15.2 C
New York
Thursday, October 28, 2021

Buy now

इतनी सी बात पर ससुराल वालों ने विवाहिता को बनाया बंधक, ऊपर से डाल दिया तेजाब, जानें आगे क्या हुआ

देहरादून। हमारा समाज अाज भी दहेज के अभिशाप से मुक्त नहीं हो सका है। आए दिन कहीं न कहीं कोई विवाहित इसकी आग में जलकर राख हो रही है। ताजा मामला रुड़की के मंगलौर का है, जहां दहेज की मांग पूरी नहीं होने पर ससुरालियों ने विवाहिता को बंधक बनाकर उसके ऊपर तेजाब डाल दिया। तेजाब के हमले में विवाहिता का हाथ बुरी तरह झुलस गया। सूचना पर पहुंचे मायके वालों से मारपीट भी की गई। मामले में पुलिस ने ससुराल पक्ष के छह लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है।

कोतवाली क्षेत्र के टांडा भनेड़ा गांव निवासी मोहम्मद अलीम ने पुलिस को तहरीर देकर बताया कि उन्होंने अपनी बहन अमरीन की शादी पिछले साल गढ़ी देवबंद निवासी शाहिद से की थी। शादी में अपनी हैसियत से अधिक दान-दहेज दिया था, लेकिन ससुराल पक्ष के लोग दहेज से खुश नहीं थे और कुछ दिनों बाद ही बहन का शारीरिक व मानसिक उत्पीड़न करने लगे। इस बीच ससुरालियों ने उनसे चार बार में सवा दो लाख रुपये और ले लिए। इसके बाद भी वे दहेज में पांच लाख रुपये की मांग करने लगे। विरोध करने पर उनकी बहन के साथ मारपीट और गालीगलौज करने लगे। तंग आकर उनकी बहन अमरीन मायके चली आई। कुछ दिन बाद पंचायत बुलाई गई, जिसमें ससुरालियों ने माफी मांगी और विवाहिता को ले जाने की बात कही।

पंचायत ने भी उन्हें भविष्य में दहेज की मांग नहीं करने की चेतावनी देते हुए विवाहिता को ससुराल भेज दिया, मगर तीन अक्टूबर की रात गांव के एक व्यक्ति ने मायके वालों को सूचना दी कि अमरीन को ससुरालियों ने बंधक बनाकर रखा है और उसकी हत्या की साजिश रच रहे हैं। यह सुन मायके वालों में हड़कंप मच गया और वे भागे-भागे अमरीन के ससुराल गढ़ी देवबंद पहुंचे तो देखा कि अमरीन को बंधक बनाकर रखा गया था। इस दौरान अमरीन के चेहरे पर तेजाब डालने की कोशिश की गई, मगर विवाहिता ने हाथ आगे कर दिया। इससे उसका चेहरा तो बच गया, मगर हाथ बुरी तरह झुलस गया। किसी तरह मायके वालों ने अमरीन को मुक्त कराया और पुलिस को तहरीर दी।

कोतवाली प्रभारी प्रवीण कोश्यारी ने बताया कि तहरीर मिलने पर पति शाहिद, ससुर साजिद, सास शाहीन, देवर मुफीद, मुजीबउर्रहमान और ननद नाहिद के खिलाफ मारपीट, गालीगलौज, दहेज उत्पीड़न और तेजाब डालने की धाराओं में केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है।

ऐसे ही लेटेस्ट और रोचक खबरें तुरंत अपने फोन पर पाने के लिए हमसे जुड़ें :

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे यूट्यब चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -

Latest Articles