रूहेलखंड विश्विद्यालय के छात्रों को एक और मौका, अब इस date तक भरे जाएंगे संस्थागत परीक्षा के फॉर्म

न्यूज जंक्शन 24, बरेली। रुहेलखंड विश्वविद्यालय ने मुख्य परीक्षा के संस्थागत छात्रों को फार्म भरने का एक और मौका दिया है। अब छात्र 31 मार्च तक ऑनलाइन फार्म भर सकेंगे। एक अप्रैल तक भरे फार्म महाविद्यालय में जमा कर सकेंगे। अब तक 3 लाख 7 हजार से अधिक संस्थागत फार्म भरे जा चुके हैं। संस्थागत, व्यक्तिगत और सेमेस्टर फार्म को मिलाकर 4 लाख 47 हजार फार्म भरे जा चुके हैं।

विश्वविद्यालय ने संस्थागत परीक्षा फार्म भरने की तिथि 12 फरवरी को जारी की थी। 20 फरवरी से संस्थागत फार्म जमा होने शुरू हुए थे। अंतिम तिथि 19 मार्च रखी गई थी। छात्रों को 20 मार्च तक संबंधित महाविद्यालय में फार्म जमा करने थे। फार्म जमा करने को लेकर सबसे ज्यादा भीड़ बरेली कॉलेज में लग रही थी। शुक्रवार को कुछ छात्रों ने जबरन फार्म जमा करने को लेकर हंगामा भी किया था। एक महीने का समय मिलने के बाद भी कई छात्र फार्म जमा करने से छूट गए थे।

इसी वजह से विश्वविद्यालय ने शनिवार को एक बार फिर से फार्म जमा करने की तारीख बढ़ा दी। स्नातक के बीए, बीएससी व बीकॉम, स्नात्कोत्तर के एमए, एमएससी और एमकॉम के संस्थागत और भूतपूर्व छात्रों के परीक्षा आवेदन और एकल विषय (केवल प्रयोगात्मक परीक्षा के विषय हेतु) और विशेष अनुमति (खेलकूद एंव शारीरिक शिक्षा और पर्यावरण विज्ञान ) के छात्र 31 मार्च तक ऑनलाइन फार्म और शुल्क जमा कर सकेंगे।

महाविद्यालयों को परीक्षा फार्म 5 अप्रैल तक अनुमोदित करने होंगे। बरेली, पीलीभीत और बदायूं जिले के महाविद्यालयों को 6 अप्रैल, शाहजहांपुर, मुरादाबाद व संभल के महाविद्यालयों को 7 अप्रैल और अमरोहा, रामपुर और बिजनौर जिलों के महाविद्यालयों को 8 अप्रैल तक भरे हुए फार्म विश्वविद्यालय में जमा करने होंगे। महाविद्यालयों को व्यक्तिगत फार्म भी अब इसी समय सारिणी के तहत विश्वविद्यालय में जमा करने होंगे।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*