एक रुपये लीटर पेट्रोल, ‘ऑफर’ सुनकर तेल खरीदने के लिए उमड़े लोग, भीड़ इतनी कि बुलानी पड़ी पुलिस

584
खबर शेयर करें -

न्यूज जंक्शन 24, नई दिल्ली। पेट्रोल, डीजल और सीएनजी की कीमतें हर दिन उछाल मार रही है। देश में पेट्रोल के दाम 100 रुपये के पार जा चुका है। अब इस बढ़ती महंगाई और आसमान छूते पेट्रोल-डीजल के दाम के बीच महाराष्ट्र के सोलापुर में एक रुपये प्रति लीटर पेट्रोल (One rupee liter petrol) बेचा गया है। इसे खरीदने के लिए लोगों की भीड़ जमा हो गई। आलम यह हो गया कि भीड़ नियंत्रित करने के लिए पुलिस तक को बुलाना पड़ गया।

एक रुपये में पेट्रोल बेचने का यह आयोजन डॉ. आंबेडकर स्टूडेंट्स एंड यूथ पैंथर्स की ओर से आयोजित किया गया था। संगठन की प्रदेश इकाई के नेता महेश सर्वगौडा ने बताया कि यह आयोजन (One rupee liter petrol) पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दामों का विरोध करने व डॉ. भीमराव आंबेडकर की जंयती के मौके पर किया गया था।

उन्होंने कहा कि आम इंसान पर महंगाई के मकड़जाल में चौतरफा फंसता जा रहा है। इसकी मार रसोई से लेकर सफर तक भी साफ तौर पर पड़ रही है। बीते तीन महीनों में सीएनजी की कीमतें 33 फीसदी से ज्यादा बढ़ीं हैं। वहीं, पेट्रोल व डीजल कीमतों में 10.48 फीसदी व 11.53 फीसदी का इजाफा हुआ है। इसी के विरोध स्वरूप एक रुपये में पेट्रोल (One rupee liter petrol) बेचा गया।

उन्होंने बताया कि सिर्फ 500 लोगों को ही सस्ती दर पर पेट्रोल (One rupee liter petrol) दिया गया। हालांकि, इसके बाद भी काफी देर तक लोग पेट्रोल पंप पर पहुंचते रहे। महेश सर्वगौडा ने कहा, महंगाई तेजी से बढ़ी है और पेट्रोल का दाम 120 रुपये प्रति लीटर हो गया है। ऐसे में लोगों को राहत देने और डॉ. आंबेडकर की जयंती मनाने के लिए एक रुपये की दर पर पेट्रोल बेचने का फैसला किया गया।

से ही लेटेस्ट व रोचक खबरें तुरंत अपने फोन पर पाने के लिए हमसे जुड़ें

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे यूट्यब चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

हमारे फेसबुक ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।