नैनीताल में गुलदार को गोली मारने के आदेश, इसलिए वन विभाग ने दिया आदेश

206
Leopard in Udham Singh Nagar
खबर शेयर करें -

न्यूज जंक्शन 24, नैनीताल। ज्योलीकोट के चोपड़ा गांव में पांच साल की बच्ची की जान लेने वाले गुलदार (Leopard) को वन विभाग ने गोली मारने के आदेश दिए हैं। बच्ची की मौत के बाद परिजनों और ग्रामीणों में बेहद आक्रोश है।

गुलदार के हमले में बेटी की मौत से गुस्साए परिजनों ने गुलदार (Leopard) को शूट करने की मांग को लेकर बुधवार को हंगामा खड़ा कर दिया। था और गुलदार को मारने का आदेश नहीं मिलने को शव का अंतिम संस्कार करने से इन्कार कर दिया था। जिसके बाद वन विभाग ने आदमखोर गुलदार को मारने के लिए आदेश जारी करने पर विवश होना पड़ा। वन विभाग ने गुलदार को मारने के लिए शिकारी भी नियुक्त कर दिया है। इसी गांव के एक तोक में बीते महीने भी एक बच्ची को गुलदार ने अपना शिकार बना लिया था।

यह भी पढ़ें 👉  एकाएक रेस्टोरेंट में लगी आग, चपेट में आने से दो वाहन हुए राख, तीन लोग झुलसे

मंगलवार देर शाम चोपड़ा गांव निवासी बच्ची सिंह जीना की पांच वर्षीय बेटी राखी पर गुलदार (Leopard) ने हमला बोल दिया था। परिजनों के हो हल्ला करने पर गुलदार बच्ची को आंगन पर ही छोड़ कर भाग गया था, जिसके बाद घायल राखी को परिजन तत्काल उपचार के लिए हल्द्वानी लेकर पहुंचे, मगर वहां डॉक्टरों ने राखी को मृत घोषित कर दिया। इससे परिजनों में कोहराम मच गया। वे राखी का शव लेकर वापस गांव लौट आए और बुधवार सुबह ग्रामीणों ने हंगामा खड़ा कर दिया। ग्रामीण और परिजन आदमखोर गुलदार को मारने की मांग करने लगे। साथ ही कहा कि जब तक गुलदार को गोली मारने के आदेश नहीं होते, तब तक वह बच्ची का अंतिम संस्कार नहीं करेंगे।

हंगामे की सूचना मिलने के बाद डीएफओ टीआर बीजूलाल रेंजर भोपाल सिंह मेहता अन्य अन्य पुलिसकर्मियों के साथ मौके पर पहुंचे और ग्रामीणों को शांत कराने की कोशिश की, मगर ग्रामीण मांग पर अड़े रहे। इधर हंगामे की सूचना मिलने के बाद डीएम धीराज गर्ब्याल ने भी आदमखोर गुलदार (Leopard) को शूट करने को लेकर वन विभाग से पत्राचार किया।

यह भी पढ़ें 👉  नौकर का कारनामा- मालिक के 13 माह के बेटे का गला रेत कर झाड़ियों में फेंका

डीएफओ ने बताया कि गुलदार (Leopard) को शूट करने के आदेश जारी कर दिए गए हैं। साथ ही इसके लिए हंटर हरीश धामी को शिकारी नियुक्त कर दिया गया है। बताया कि पीड़ित परिवार से मिलने के बाद वन विभाग की ओर से स्वजनों को तीन लाख का मुआवजा राशि का चेक भी दे दिया गया है।

ऐसे ही लेटेस्ट व रोचक खबरें तुरंत अपने फोन पर पाने के लिए हमसे जुड़ें

यह भी पढ़ें 👉  शिमला से बरामद हुई उत्तराखंड से अपहृत की गई किशोरी, आरोपी गिरफ्तार

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे यूट्यब चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।