Panjab big news-नवजोत सिद्धू की ताजपोशी में जा रहे कांग्रेसियों की बस दुर्घटनाग्रस्त, तीन की मौत-40 घायल, ऐसे हुआ हादसा

241
खबर शेयर करें -

मोगा। पंजाब प्रदेश कांग्रेस समिति के नवनियुक्त प्रदेश अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू की ताजपोशी में शामिल होने के लिए चंडीगढ़ जा रहे कांग्रेस कार्यकर्ताओं की बस सामने से आ रही पंजाब रोडवेज की बस से जा टकराई जिसमें तीन लोगों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि 4० से ज्यादा गंभीर घायल हो गये।
शवों को मथुरादास सिविल अस्पताल पहुंचाया गया है। मृतकों की पहचान फिरोजपुर के जीरा के मलसिहां गांव निवासी विरसा सिंह और विक्की तथा फिरोजपुर के गांव घुडुवाला निवासी गुरदेव सिंह के रूप में हुई है।
मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने दुर्घटना पर दुख प्रकट किया है। कैप्टन अमरिंदर सिंह ने ट्वीट कर कहा कि मोगा में बस दुर्घटना के बारे में जानकर बहुत दुख हुआ है। उन्होंने कहा कि तीन कांग्रेस कार्यकतार्ओं की कथित तौर पर मौत हो गई और कई लोग घायल हुए हैं। उन्होंने डीसी मोगा को सभी घायलों को तुरंत पूरा इलाज मुहैया कराने और सरकार को रिपोर्ट भेजने का निदेर्श दिए हैं।
जानकारी के अनुसार मोगा से शुक्रवार की सुबह करीब साढ़े सात बजे कांग्रेस के कार्यकतार् मिनी बस में सवार होकर चंडीगढ़ में कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू की ताजपोशी समारोह के लिए जा रहे थे। मिनी बस जनेर के निकट अचानक लिंक रोड से निकलकर हाईवे पर आई तो सामने से मोगा से अमृतसर जा रही पंजाब रोडवेज की बस के साथ मिनी बस की सीधी भिड़त हो गई। हादसा इतना भयंकर था कि प्रत्यक्षदर्शियों की मानें तो दोनों बसों के चालकों की मौके पर ही मौत हो गई। चीख पुकार सुनने के बाद आसपास के गांव के लोग बड़ी संख्या में मदद के लिए पहुंच गए और दोनों बसों में फंसे लोगों को बाहर निकालने का काम शुरू कर दिया। हादसे के महज 3०-4० मिनट के बाद ही एम्बुलेंस मौके पर पहुंच गई थीं, तत्काल एम्बुलेंस के माध्यम से घायलों को मथुरादास सिविल अस्पताल लाना शुरू कर दिया था।
एसएमओ डा. सुखप्रीत बराड़ ने आपात संदेश देकर सभी चिकित्सकों को तुरंत बुला लिया, अस्पताल की ड्यूटी पर दूसरे विभागों में मौजूद पैरा मेडिकल स्टाफ भी तत्काल पहुंचकर घायलों के उपचार में जुट गया था। निजी अस्पताल के चिकित्सकों को सिविल अस्पताल में बुला लिया गया है। पुलिस घटना स्थल पर पहुंच कर राहत कार्य में जुटी है तथा मामले की जांच कर रही है।

यह भी पढ़ें 👉  वलसाड एक्सप्रेस ट्रेन की बोगी में ब्लास्ट से आरपीएफ जवान की मौत, ये बताई जा रही वजह