उत्तराखंड के लिए गौरव का पल, चंपावत के पवनदीप राजन बने ‘Indian Idol’, ट्रॉफी के साथ मिला इतना सबकुछ…

512
खबर शेयर करें -

हल्द्वानी। उत्तराखंड के पवनदीप राजन ने देश के सबसे लोकप्रिय सिंगिंग रियलिटी शो इंडियन आइडल- 12 का खिताब जीत लिया है। पवनदीप चंपावत के रहने वाले हैं। उनकी इस जीत से कुमाऊं के साथ यह पूरे उत्तराखंड में जश्न मनाया जा रहा है। इंडियन आइडल का खिताब जीतने के बाद पवनदीप राजन को ट्रॉफी के साथ 12 लाख रुपए और लग्जरी कार बतौर इनाम दी गई है। पवनदीप इससे पहले 2015 में वॉइस आफ इंडिया का खिताब भी जीत चुके हैं।

देश के सबसे पॉपुलर सिंगिंग रियलिटी शो में से एक इंडियन आइडल का 12वां सीजन खत्म हो चुका है। शो काफी लंबा चला और कई सारे उतार-चढ़ाव से होकर गुजरा।कोरोना काल में शो का आयोजन हुआ और बीच में ऐसा वक्त भी आया जब शो की शूटिंग, शेड्यूल और लोकेशन सब चेंज करनी पड़ी। इसके अलावा शो के कंटेस्टेंट्स, जज और यहां तक कि गेस्ट्स को भी ट्रोल किया गया। कई विवाद भी इस बार इस शो के साथ जुड़े, मगर विभिन्न परिस्थितियों से गुजरने के बाद शो का अब सफलताापूर्वक समापन हो चुका है और पवनदीप राजन ने ट्रॉफी जीत ली है।

यह भी पढ़ें 👉  बोले भाजपा प्रदेशाध्यक्ष- मोदी की 400 पार की माला में 5 कमल उत्तराखंड से गूंथे जाना तय

लंबे समय से यह कयास भी लगाए जा रहे थे कि इंडियन आइडल के विजेता पवनदीप राजन हीं होंगे। उन्होंने शुरू से अपनी गायकी और संगीत के दम पर जो जिसके साथ ही प्रशंसकों और दर्शकों को भी अपना दीवाना बना लिया था। हाल ही में जब तू अंत अंतिम पड़ाव की ओर बढ़ा तो उत्तराखंड के लोगों ने अपने प्रतिभागी को विजेता बनाने के लिए सोशल मीडिया पर अभियान भी छेड़ दिया था। यहां तक कि मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने भी पवन देव को विजेता बनाने के लिए लोगों से अधिक से अधिक वोट देने की अपील की थी।

यह भी पढ़ें 👉  नहाते समय चित्रकूट घाट में डूबा युवक, एसडीआरएफ तलाश में जुटी

इधर, रविवार को स्वतंत्रता दिवस के मौके पर जब इंडियन आईडल का ग्रैंड फिनाले हुआ तो 12 घंटे तक चले लंबे शो के बाद भी दर्शक टीवी से चिपके रहे। अंत में जब विजेता के तौर पर पवनदीप राजन का नाम लिया गया और उन्हें ट्राफी और 1200000 रुपए का चेक दिया गया तो देशभर के साथ उत्तराखंड के लोग खुशी से झूम उठे।