उत्तराखंड में फिर बढ़े पेट्रोल के दाम, जानें अब क्या है नई कीमत

341
खबर शेयर करें -

न्यूज जंक्शन 24, देहरादून। दिवाली पर राहत मिलने के कुछ दिनों बाद पेट्रोल के दाम (Petrol Rate) आज फिर से बढ़ गए हैं। हालांकि डीजल के दाम में कुछ शहरों थोड़ी कमी तो कुछ शहरों में बढ़ोतरी दर्ज की गई है।

मंगलवार को राजधानी देहरादून में पेट्रोल 93.57 रुपये (Petrol Rate) और डीजल 86.76 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है। यहां कल के मुकाबले पेट्रोल के दाम में 7 पैसे की बढ़त देखी गई है. जबकि, डीजल में 3 पैसे की कमी आई है।

वहीं, हरिद्वार में आज पेट्रोल के दाम 93.25 रुपये प्रति लीटर (Petrol Rate) और डीजल 86.55 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है। यहां कल के मुकाबले आज पेट्रोल के दाम में 9 पैसे की बढ़त देखी गई है। जबकि, डीजल के दाम में 10 पैसे की बढ़ोतरी हुई है।

यह भी पढ़ें 👉  चुनाव ड्यूटी के लिए रामगढ़ से हल्द्वानी आ रहे थे चिकित्साधिकारी कि अचानक हो गया इतना बड़ा हादसा और चली गई जान...

रुद्रपुर में पेट्रोल 93.45 रुपये प्रति लीटर और डीजल 86.68 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है। यहां कल के मुकाबले पेट्रोल के दाम में 9 पैसे की कमी हुई है। जबकि, डीजल के दाम में 23 पैसे की बढ़त देखी गई। उधर, हल्द्वानी में पेट्रोल 93.27 रुपये प्रति लीटर (Petrol Rate) और डीजल 86.40 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है। यहां कल के मुकाबले पेट्रोल- डीजल के दाम में कोई बदलाव नहीं देखे गए हैं।

सरकार ने पहले दो, फिर पांच रुपये कम किए थे पेट्रोल पर वैट

दिवाली से एक दिन पहले यानी छोटी दिवाली के दिन केंद्र सरकार ने पेट्रोल पर 5 और डीजल पर 10 रुपये एक्साइज ड्यूटी कम कर जनता को राहत दी थी, जिसके बाद प्रदेश सरकार ने भी पेट्रोल-डीजल के दाम कम करने का निर्णय लिया था आैर तत्काल पेट्रोल पर से 2 रुपये वैट कम कर जनता को बड़ी सहूलियत दी थी। हालांकि डीजल पर लगने वाले वैट पर कोई कमी नहीं की गई थी। इसके दो दिन बाद सरकार ने फिर से पेट्रोल पर 5 रुपये और डीजल पर 2 रुपये वैट और कम कर दिया था, जिसके बाद उत्तराखंड राज्य में पेट्रोल और डीजल के दामों में 12-12 रुपये की कमी आ गई थी। मगर कुछ दिन दाम स्थिर रहने के बाद मंगलवार को फिर से बढ़ने लगे। इससे जनता को अपनी जेब फिर से थोड़ी ढीली करनी पड़ रही है।

यह भी पढ़ें 👉  लोकतंत्र का महापर्व- हल्द्वानी में दूल्हे के साथ पहुंची दुल्हन ने डाला वोट

ऐसे ही लेटेस्ट व रोचक खबरें तुरंत अपने फोन पर पाने के लिए हमसे जुड़ें

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें 👉  गंगा में नहाते समय बह गया युवक, तलाश में जुटी पुलिस और एसडीआरएफ

हमारे यूट्यब चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।