50 रुपये लगाकर रातों-रात करोड़पति बन गया पिथौरागढ़ का सफाई कर्मी, जानिए ऐसे हुआ चमत्कार

 

पिथौरागढ़ : जिले के बेरीनाग में सफाई कर्मचारी टिंकू सिंह को क्रिकेट के जुनून ने रातोंरात करोड़पति बना दिया। टिंकू ने आइपीएल में ड्रीम इलेवन में टीम बनाकर एक करोड़ रुपये का इनाम जीता है।
मूलरू प से उत्तर प्रदेश के रामपुर निवासी टिंकू सिंह ने बताया कि उन्होंने बुधवार रात चेन्नई व हैदराबाद के बीच मैच में पचास रु पये लगाकर ड्रीम इलेवन में टीम बनाई। उनके द्वारा बनाए गए सभी खिलाडिय़ों ने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन कर उन्हें करोड़पति बना दिया। टिंकू को 30 प्रतिशत टैक्स कटने के बाद 70 लाख की धनराशि मिलेगी। करोड़पति बनने के बाद टिंकू ने कहा कि वह जिस काम से यहां तक पहुंचे हैं, उसे कभी नहीं छोड़ेंगे। पिता बलवंत सिंह, माता मुन्नी देवी, भाई व बहनों ने टिंकू की कामयाबी पर खुशी जताई है। टिंकू के करोड़पति बनने पर नगर पंचायत अध्यक्ष हेम पंत, सफाई कर्मचारी संघ अध्यक्ष सुमित पवार ने भी बधाई दी।

पूरी रात नहीं आई नींद
बुधवार रात टिंकू टीवी पर टकटकी लगाकर मैच देख रहे थे। उनके द्वारा बनाई गई ड्रीम टीम जीत के काफी नजदीक थी। रात करीब साढ़े 11 बजे मैच खत्म होते ही उनकी पहली रैंक आ गई। तत्काल ड्रीम इलेवन की ओर से उन्हें मैसेज व फोन कर करोड़पति बनने की सूचना देते हुए बधाई दी गई। टिंकू ने रात को ही अपने स्वजनों और दोस्तों को फोन कर जानकारी दी। बोले, जीत की खुशी में मुझे पूरी रात नींद ही नहीं आई। अन्य दिनों सफाई के लिए सुबह सात बजे जाता था मगर गुरुवार की सुबह पांच बजे ही ड्यूटी पर निकल पड़ा। ड्रीम इलेवन की ओर से बताया गया है कि एसबीआइ बेरीनाग के खाते में 24 घंटे के भीतर जीत की धनराशि आ जाएगी।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*