spot_img

केदारनाथ में पीएम मोदी, आदि शंकराचार्य की मूर्ति का किया अनावरण, लगाया ध्यान

न्यूज जंक्शन 24, देहरादून। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज शुक्रवार को केदारनाथ धाम (Pm Modi at Kedardham) पहुंचे हैं। वह सुबह 7:55 बजे केदारनाथ धाम पहुंचे। उन्होंने यहां भगवान शिव की पूजा-अर्चना व जलाभिषेक किया। प्रधानमंत्री ने केदारनाथ में आदि शंकराचार्य की मूर्ति का लोकार्पण भी किया।

नरेंद्र मोदी का प्रधानमंत्री बनने के बाद से केदारनाथ (Pm Modi at Kedardham) का यह पांचवां दौरा है। वह सुबह सेना के हेलीकॉप्टर के जरिए दिल्ली से जौलीग्राट एयरपोर्ट पहुंचे थे। एयरपोर्ट पर राज्यपाल ले. जनरल गुरमीत सिंह (सेवानिवृत्त) और मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी, पूर्व सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत, विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल, बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक ने उनकी अगुवानी की। जौलीग्रांट एयरपोर्ट से प्रधानमंत्री हेलीकाॅप्टर से ही केदारनाथ धाम के लिए रवाना हुए।

केदारनाथ पहुंचने पर मंदिर के मुख्य पुजारी केदारनाथ रावल ने पीएम को तिलक लगाकर उनका मंदिर में प्रवेश करवाया। इसके बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने केदारनाथ मंदिर (Pm Modi at Kedardham) के गर्भ गृह में बाबा की विशेष पूजा-अर्चना और जलाभिषेक किया। करीब 18 मिनट तक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने केदारनाथ मंदिर के अंदर पूजा-अर्चना की। इसके बाद उन्होंने मंदिर की परिक्रमा की। प्रधानमंत्री के दौरे के मद्देनजर यहां सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध किए गए हैं। मंदिर को फूल-मालाओं से सजाया गया है। इसके लिए ऋषिकेश से 15 क्विंटल फूल मंगाए गए हैं।

इसके बाद प्रधानमंत्री मोदी ने केदारनाथ (Pm Modi at Kedardham) में आदि शंकराचार्य की मूर्ति का लोकार्पण भी किया। वह कुछ देर के लिए यहां ध्यान पर बैठे। इससे पूर्व प्रधानमंत्री मोदी मंदिर प्रांगण में पहुंचे। जहां वह एक हट में 2013 में आई केदारनाथ आपदा के बाद पुनर्निर्माण कार्यों को लेकर बनाई गई डॉक्यूमेंट्री देखी। इस डॉक्यूमेंट्री में केदारनाथ में हुए विकासकार्यों को दिखाया गया है।

ऐसे ही लेटेस्ट व रोचक खबरें तुरंत अपने फोन पर पाने के लिए हमसे जुड़ें

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे यूट्यब चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -

Latest Articles