spot_img

Pm visit’s uttrakhand : 5 को केदारनाथ आ रहे पीएम माेदी, सबसे पहले करेंगे यह काम…

देहरादून। पीएम मोदी का पांच नवंबर को एक बार फिर से उत्तराखंड दौरा प्रस्तावित किया गया है। इस बार वह केदारनाथ जा सकते हैं, जहां वह आदि गुरु शंकराचार्य के समाधि स्थल का उद्घाटन करेंगे। समाधि स्थल का निर्माण प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के ड्रीम प्रोजेक्ट के तहत किया गया है।

केदारनाथ धाम में दो वर्षों से आदिगुरु शंकराचार्य की समाधि स्थल का निर्माण कार्य चल रहा है। साल 2013 की आपदा में केदारनाथ धाम स्थित आदि गुरु शंकराचार्य का समाधि स्थल भी तबाह हो गया था। पिछली बार जब पीएम मोदी केदारनाथ पहुंचे थे तो उन्होंने ही शंकराचार्य समाधि स्थल निर्माण करने की घोषणा की थी। जिस पर कार्य भी शुरू हुआ और अब कार्य अंतिम दौर में है। समाधि स्थल को हाईटेक तरीके से बनाया जा रहा है। कर्नाटक से बनकर केदारनाथ पहुंचाई गई आदि गुरु शंकराचार्य की मूर्ति भी गद्दीस्थल में स्थापित कर दी गई है। गद्दीस्थल का निर्माण अंतिम चरण में है। केदारनाथ धाम पहुंचने वाले भक्त समाधि स्थल की परिक्रमा भी कर पाएंगे।

पीएम के केदारनाथ आगमन को लेकर प्रशासन स्तर पर भी तैयारियां शुरू हो गई हैं। रुद्रप्रयाग जिलाधिकारी मनुज गोयल ने केदारनाथ धाम यात्रा से जुड़े विभिन्न विभागों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए हैं। साथ ही समय पर तैयारियां पूर्ण करने को कहा जा रहा है।

ऐसे ही लेटेस्ट और रोचक खबरें तुरंत अपने फोन पर पाने के लिए हमसे जुड़ें

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे यूट्यब चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

 

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -

Latest Articles