spot_img

PM नरेंद्र मोदी ने दी UP को एक साथ 9 मेडिकल कॉलेजों की सौगात, आत्मनिर्भर स्वस्थ भारत योजना की भी शुरुआत की

लखनऊ। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज यूपी के अपने एक दिनी दौरे के पहले चरण में सिद्धार्थनगर पहुंचे, जहां उन्होंने आत्मनिर्भर स्वस्थ भारत योजना की लॉन्चिंग की और सूबे को एक साथ नौ मेडिकल कॉलेजों की सौगात दी। वहीं, प्रधानमंत्री के सिद्धार्थनगर पहुंचने पर सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उनका स्वागत किया।

पीएम मोदी ने सिद्धार्थनगर जिले के माधव प्रसाद त्रिपाठी मेडिकल मेडिकल कॉलेज सहित प्रदेश के नौ मेडिकल कॉलेजों का उद्घाटन किया। इसके साथ ही उन्होंने प्रधानमंत्री आत्मनिर्भर स्वस्थ भारत योजना की शुरुआत की।

वाराणसी में भी प्रधानमंत्री मोदी ने कई योजनाओं का उद्घाटन किया। इस दौरान पीएम मोदी ने भोजपुरी में अपना भाषण शुरू किया। पीएम मोदी ने कहा कि मेडिकल कॉलेज से गरीबों का फायदा होगा। देश ने कोरोना महामारी से अपनी लड़ाई में 100 करोड़ वैक्सीन डोज के बड़े पड़ाव को पूरा किया है। इससे पहले पीएम मोदी ने सिद्धार्थनगर में माधव प्रसाद त्रिपाठी मेडिकल कॉलेज सहित प्रदेश के नौ मेडिकल कॉलेजों का उद्घाटन किया। इसके बाद उन्होंने आर्ट गैलरी का निरीक्षण किया। पीएम मोदी ने संबोधित करते हुए सीएम योगी की तारीफ की। इसके बाद समाजवादी पार्टी पर हमला बोला।

इन जिलों में खुले मेडिकल कॉलेज

प्रदेश में नौ सरकारी कॉलेज इस वर्ष खुल गए हैं, जिन जिलों में सरकारी कॉलेज खुले हैं वह हैं- एटा, हरदोई, सिद्धार्थनगर, देवरिया, गाजीपुर, प्रतापगढ़, फतेहपुर, जौनपुर, मिर्जापुर।

ऐसे ही लेटेस्ट और रोचक खबरें तुरंत अपने फोन पर पाने के लिए हमसे जुड़ें

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे यूट्यब चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

 

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -

Latest Articles