spot_img

गणतंत्र दिवस पर उत्तराखंड की टोपी व मणिपुर के गमछे में नजर आए पीएम मोदी, ये था कारण

न्यूज़ जंक्शन 24, हल्द्वानी। देश की राजधानी दिल्ली में गणतंत्र दिवस की भव्य परेड चल रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समारोह में मौजूद हैं। हर विशेष मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ड्रेस भी विशेष होती है। इस बार पीएम मोदी ने गणतंत्र दिवस परेड के मौके पर उत्तराखंड की टोपी पहनी है।

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने ट्वीट किया- आज 73वें गणतंत्र दिवस के अवसर पर माननीय प्रधानमंत्री श्री @narendramodi जी ने ब्रह्मकमल से सुसज्जित देवभूमि उत्तराखण्ड की टोपी धारण कर हमारे राज्य की संस्कृति एवं परम्परा को गौरवान्वित किया है। इसके बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा पहनी गई टोपी की हर ओर चर्चा होने लगी।

प्रधानमंत्री ने उत्तराखंड की जो पारंपरिक टोपी पहनी है उस पर ब्रह्मकमल बना है। ब्रह्मकमल उत्तराखंड का राज्य पुष्प है। 9 नवंबर सन् 2000 को जब उत्तराखंड बना तो ब्रह्मकमल को उत्तराखंड का राज्य पुष्प घोषित किया गया था। इसके साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मणिपुर का गमछा भी धारण किया हुआ है।

उत्तराखंड व मणिपुर में अगले माह है चुनाव
प्रतीकों के जरिए सियासी संकेत देने में अग्रणी रहने वाले पीएम मोदी की टोपी पर उत्तराखंड के राज्यपुष्प ब्रह्मकमल भी अंकित था। उत्तराखंड व मणिपुर इन दोनों राज्यों में अगले महीने विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। पीएम नरेंद्र मोदी की वेशभूषा को इन दोनों राज्यों के लिए संकेत के तौर पर माना जा रहा है।

से ही लेटेस्ट व रोचक खबरें तुरंत अपने फोन पर पाने के लिए हमसे जुड़ें

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे यूट्यब चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

हमारे फेसबुक ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

 

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -

Latest Articles

error: Content is protected !!