spot_img

चित्रकूट में साधु बनकर रह रहा था 24 साल से फरार 50 हजार का इनामी डकैत, फूलनदेवी का किया था अपहरण

न्यूज जंक्शन 24, लखनऊ। उत्तर प्रदेश के औरैया जनपद की अयाना पुलिस ने 24 सालों से फरार चल रहे 50 हजार के इनामी डाकू को गिरफ्तार किया है (police of Auraiya district has arrested a dacoit of Rs 50,000)। गिरफ्तार किया गया डाकू लालाराम गिरोह का सदस्य था और वह भेष बदलकर साधु बनकर चित्रकूट में जिंदगी गुजार रहा था। उस पर दो दर्जन से अधिक मुकदमे दर्ज हैं। आरोपी ने दस्यु सुंदरी फूलनदेवी का अपहरण भी किया था।

औरैया पुलिस अधीक्षक अभिषेक वर्मा ने बताया कि जनपद पुलिस ने 50 हजार रुपये के इनामी छेदा सिंह उर्फ छिद्दा निवासी भासौन को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी के खिलाफ 2015 में 50 हजार का इनाम घोषित किया गया था। उसके पास से बृजमोहन दास पुत्र राम बालक दास के नाम का फर्जी आधार कार्ड, पैन कार्ड, वोटर कार्ड और राशन कार्ड भी बरामद हुआ है। गिरफ्तारी के बाद उसने (police of Auraiya district has arrested a dacoit of Rs 50,000)। बताया कि वह लालाराम गैंग का सक्रिय सदस्य था।

इस गैंग के साथ में मिलकर उसने फिरौती के लिए दर्जनों अपहरण और लूट की घटनाओं को अंजाम दिया। इस बीच 1998 में उसने अयाना क्षेत्र के जसवंतपुर गांव के 4 लोगों का अपहरण किया था। इसमें से कुछ लोगों को फिरौती के बाद छोड़ा गया। इस दौरान एक अपहर्ता को पुलिस ने मुठभेड़ के दौरान छुड़वाया था और छिद्दा इसी मुकदमे में फरार चल रहा था ।

आरोपी ने पकड़े जाने के बाद में बताया कि उसका गैंग धीरे-धीरे समाप्त होने लगा था। इसके चलते वह पिछले 15-20 सालों से अपना नाम और पता बदलकर चित्रकूट में साधू बनकर रह रहा था। उसके आपराधिक इतिहास के बारे में जानकारी देते हुए पुलिस अधीक्षक ने कहा कि वह औरैया, जालौन, भिण्ड, कानपुर देहात में वर्ष 1997 से 2000 के बीच दर्ज 24 मुकदमों में फरार था। इनामी को पकड़ने वाली टीम को उचित धनराशि प्रदान कर पुरस्कृत किया जाएगा।

से ही लेटेस्ट व रोचक खबरें तुरंत अपने फोन पर पाने के लिए हमसे जुड़ें

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे यूट्यब चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

हमारे फेसबुक ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -

Latest Articles

error: Content is protected !!