News in nainital : प्रधान जी को कोरोनाकाल में महंगी पड़ी शादी की सिल्वर जुवली मनाना, पुलिस ने दर्ज किया मुकदमा और हथियार जब्त।

 

राजू अनेजा, लालकुआं

मोटाहल्दू में महिला ग्राम प्रधान के घर में गाजे-बाजे के साथ मनाई गई शादी की सालगिरह के अवसर पर मना जश्न प्रधान जी को भारी पड़ गया है। समारोह के दौरान की गई फायरिंग और कोविड नियमो के उलंघन पर लालकुआ पुलिस ने कड़ी कार्यवाही की है। प्रधान पति और उसके पुत्र पर महामारी अधिनियम एवं शस्त्र अधिनियम के अंतर्गत मुकदमा पंजीकृत करते हुए दोनों के शास्त्रों को जब्त कर लिया है।

बताते चलें कि विगत दिनों प्रधान जी ने अपनी शादी की सिल्वर जुवली मनाई थी। बाद में बिना मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग के मनाए गए इस समारोह की सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल हो गई। इसे गंभीरता से लेते हुए एसडीएम रिचा सिंह ने कोतवाल संजय कुमार को पूरे प्रकरण की जांच कर कार्रवाई के आदेश दिए थे। जांच के दौरान पुलिस टीम ने पाया कि वायरल वीडियो में ग्राम प्रधान दर्जनभर महिलाओं के साथ डीजे में डांस कर रही हैं। इस दौरान उन्होंने मास्क भी नहीं पहना है। तथा समारोह में दर्जनों की संख्या में लोग मौजूद हैं। कर्फ्यू के दौरान आयोजित उक्त कार्यक्रम में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन भी नही हुआ है। इसके अलावा वीडियो में प्रधान पति व उसके पुत्र उक्त कार्यक्रम के दौरान ही महिला प्रधान के साथ खड़े होकर बंदूक से फायर करते नजर आ रहे हैं।

उक्त मामले में लालकुआं कोतवाली के प्रभारी निरीक्षक संजय कुमार ने कड़ी कार्यवाही करते हुए उक्त घटित प्रकरण के संबंध में तत्काल मुकदमा अपराध संख्या 191/2021 धारा 269/270 आईपीसी व धारा 51 बी आपदा प्रबंधन अधिनियम व धारा 3 महामारी अधिनियम बनाम कमलकांत पाठक सहित 07 नामजद व अन्य के विरूद्व अभियोग पंजीकृत किया गया। पार्टी के दौरान वीडियो मे कमलकांत पाठक और उनके पुत्र राहुल पाठक द्वारा अपनी लाइसेंसी शस्त्रों द्वारा हर्ष फायर किया जाना भी दृष्टिगत हो रहा है। जिस कारण अभियुक्त कमल कांत पाठक के विरुद्ध धारा 30 शस्त्र अधिनियम व हर्ष फायर करने वाले अभियुक्त राहुल पाठक के विरुद्ध धारा 27 शस्त्र अधिनियम की बढ़ोतरी की गई तथा दोनों शस्त्रो ( बंदूक व रिवाल्वर) को पुलिस ने कब्जा लिया है। दोनों शस्त्रों के लाइसेंस निरस्तीकरण की कार्यवाही के लिए रिपोर्ट उच्चाधिकारियों को प्रेषित कर अग्रिम कारवाही शुरू कर दी है।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*