आज से मुफ्त लग रही कोविड टीके की एहतियाती डोज, सीएम धामी ने की ये अपील, अब नहीं देंने पड़ेंगे 386 रुपये

161
# India's new record in corona vaccination
खबर शेयर करें -

न्यूज जंक्शन 24, देहरादून। प्रदेश में कोविड वैक्सीन की दूसरी डोज लगा चुके 18 से 59 साल के लोगों को आज से निशुल्क एहतियाती डोज लगवाई जाएगी। इसके लिए स्वास्थ्य विभाग ने तैयारियां पूरी कर ली हैं। प्रदेश भर में एक हजार केंद्रों में लोगों को एहतियाती डोज निशुल्क लगेगी। अब उन्हें 386 रुपये नहीं देने पड़ेंगे।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने प्रदेश वासियों से कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए वैक्सीन की एहतियाती डोज लगाने की अपील की है। उन्होंने कहा कि आजादी के अमृत महोत्सव के मद्देनजर केंद्र सरकार ने 15 जुलाई से आगामी 75 दिनों तक पूरे प्रदेश भर में एहतियाती डोज लगाने का अभियान चलाया जाएगा। इसमें 18 वर्ष से ऊपर पात्र लाभार्थियों को अब निशुल्क एहतियाती डोज लगेगी। अभी तक 60 साल से अधिक आयु के बुजुर्गों, हेल्थ वर्करों और फ्रंट लाइन वर्करों को निशुल्क एहतियाती डोज लगाई जा रही थी। 18 से 59 वर्ष के लोगों को एहतियाती डोज के लिए निजी अस्पतालों में 386 रुपये देने पड़ रहे थे।

यह भी पढ़ें 👉  शराब पीने को लेकर हुए विवाद में एक दोस्त ने दूसरे पर झोंक दिया फायर, गंभीर

सीएम ने लोगों ने अपील करते हुए कहा कि कोरोना महामारी से लड़ाई में टीकाकरण ही हमारा सबसे बड़ा हथियार है। 18 वर्ष से ऊपर के सभी पात्र लाभार्थी अभियान का हिस्सा बनकर एहतियाती डोज अवश्य लगवाएं। राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन निदेशक डॉ. सरोज नैथानी ने बताया कि 18 वर्ष की आयु से ऊपर जिन लोगों को वैक्सीन की दूसरी डोज लगे छह महीने या 26 सप्ताह पूरे हो चुके हैं, उन्हें निशुल्क एहतियाती डोज लगाई जाएगी। 15 जुलाई से सरकारी स्वास्थ्य केंद्रों में एहतियाती डोज निशुल्क लगेगी। सभी जिलों को दिशानिर्देश जारी किए गए हैं।

यह भी पढ़ें 👉  दर्दनाक हादसा- खाई में गिरा बारात से लौट रहा वाहन, चार की मौत

से ही लेटेस्ट व रोचक खबरें तुरंत अपने फोन पर पाने के लिए हमसे जुड़ें

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे यूट्यब चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

हमारे फेसबुक ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।