कुमाऊं आ रहे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, यहां करेंगे सभा

263
खबर शेयर करें -

 

देहरादून : विधानसभा चुनाव की दहलीज पर खड़े उत्तराखंड में अभी भले ही निर्वाचन आयोग ने अधिसूचना जारी नहीं की है, लेकिन राजनीतिक दल समर में पूरी तरह डट गए हैं।

चुनावी तैयारियों के क्रम में भाजपा फिलहाल आगे दिखाई दे रही है। गढ़वाल में प्रधानमंत्री की सभा के बाद अब कुमाऊं में भी उनका आना लगभग तय हो गया है।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी चार दिसंबर को देहरादून में जनसभा करने के बाद दूसरे पखवाड़े के अंतिम हफ्ते में कुमाऊं का रुख करेंगे। पार्टी सूत्रों का कहना है कि 24 या 25 दिसंबर को प्रधानमंत्री कुमाऊं का रुख करेंगे। उनकी सभा के लिए स्थान चयन पर मंथन शुरू हो गया है।

लोकसभा चुनाव में प्रधानमंत्री मोदी रुद्रपुर आए थे। इस बार हल्द्वानी की संभावना ज्यादा बताई जा रही है। इधर रुद्रपुर को लेकर भी मंथन प्रमुखता से हो रहा है। उसकी वजह उधमसिंह नगर सिख और किसान बाहुल्य क्षेत्र है, जहां किसान बिलों के चलते भाजपा को विरोध काफी झेलना पड़ा था। ऐसे में रणनीतिकार मोदी की रुद्रपुर में सभा कराने की बात कह रहे हैं।

यह भी पढ़ें 👉  किराए के मकान में रह रहे युवक ने की आत्महत्या, मचा कोहराम

प्रदेश में 2022 के विधानसभा चुनाव की तैयारी में जुटी भाजपा का चेहरा खिल गया है। पार्टी के मुख्य स्टार प्रचारक प्रधानमंत्री मोदी का चुनावी कार्यक्रम गढ़वाल मंडल के बाद कुमाऊं मंडल में भी तय होने जा रहा है। दिसंबर के पहले हफ्ते में मोदी देहरादून में होंगे, जबकि अंतिम हफ्ते में हल्द्वानी या रुद्रपुर में चुनावी रैली कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें 👉  साइबर क्राइम- ऑनलाइन गेम की लत लगाकर लाखों की ठगी, अब दी जा रही धमकी

बीते विधानसभा चुनाव में पार्टी की चुनावी वैतरणी पार लगाने में मोदी लहर निर्णायक साबित हुई थी। भाजपा का दारोमदार अगले चुनाव में भी मोदी लहर पर ही है। मोदी के उत्तराखंड को समय देने से सत्तारूढ़ दल में उत्साह है।

प्रदेश भाजपा अध्यक्ष मदन कौशिक ने कहा कि प्रधानमंत्री के कुमाऊं दौरे को जल्द अंतिम रूप दिया जाएगा।

मोदी सभा में बिना मास्क नहीं होगी एंट्री

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सभा मे किसी को भी बिना मास्क एंट्री नहीं मिलेगी। इसके लिए बाकायदा अधिकारियों ने सख्त निर्देश जारी कर दिए हैं। सभा मे मंच पर भी बैठने का इंतजाम कोविड गाइडलाइंस के अनुसार ही होगा। पार्टी ने कहा है कि जो भी पदाधिकारी लगाए जाएंगे, वह बसों और वाहनों में ही मास्क लगवाना सुनिश्चित कर देंगे।