उत्तराखंड कांग्रेस के अध्यक्ष प्रीतम सिंह को मिली नेता प्रतिपक्ष की जिम्मेदारी, दिल्ली में हुई बैठक में लगी मुहर। डॉ. इंदिरा हृदयेश के निधन से खाली था पद

हल्द्वानी । उत्तराखंड में नेता प्रतिपक्ष कौन होगा इसको लेकर तस्वीर साफ हो गई है। कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह दिवंगत डा. इंदिरा हृदयेश की जगह लेंगे। उत्तराखंड में नेता प्रतिपक्ष के चयन को लेकर दिल्ली में बैठक बुलाई गई थी। उत्तराखंड कांग्रेस के कई विधायक और प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह सोमवार को दिल्ली पहुंचे थे। दिल्ली में हुई बैठक में नेता प्रतिपक्ष के लिए प्रीतम सिंह के नाम पर मुहर लगी। बैठक में उत्तराखंड प्रभारी देवेंद्र यादव भी मौजूद रहे।

इससे पहले उत्तराखंड के कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं और विधायकों ने सोमवार को सर्वसम्मति से यह फैसला किया कि विधायक दल के नेता का निर्णय पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी करेंगी। पार्टी के प्रदेश प्रभारी देवेंद्र यादव ने ताया कि नए नेता का निर्णय सोनिया गांधी पर छोड़ने का फैसला विधायकों ने यहां हुई एक बैठक में सर्वसम्मति से किया।

इंदिरा हृदयेश के निधन के बाद से खाली था पद

गौरतलब है कि इंदिरा हृदयेश के निधन के बाद नेता प्रतिपक्ष का पद खाली था। नेता प्रतिपक्ष चुने जाने के बाद प्रीतम सिंह ने कहा कि इंदिरा जी का कद बड़ा विशाल था। उनकी भरपाई तो नहीं हो सकती है, लेकिन हम वह काम पूरा करेंगे, जो इंदिरा जी के जाने से अधूरा रहा गया।

खबरों से रहें हर पल अपडेट :

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

 

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*