spot_img

जनता को लगेगा महंगाई का एक और झटका, टीवी देखना भी होने जा रहा महंगा

नई दिल्ली। पेट्रोल-डीजल और रसोई गैस की कीमतों में इजाफे से परेशान जनता को और झटका लगने वाला है। अब उन्हें मनोरंजन के लिए भी अधिक पैसे खर्च करने पड़ेंगे। घर में बैठकर टीवी पर मनपसंद कार्यक्रम देखने के लिए उन्हें अब थोड़ा अधिक चार्ज देना होगा। भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण केबल-डीटीएच की दरों में संशोधन करने जा रहा है। नई दरें एक दिसंबर से लागू हो जाएंगी।

केबल और डीटीएच के संबंध में भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण की नई गाइडलाइन से सोनी, स्टार प्लस, स्पोर्ट्स, जी और कलर्स जैसे चैनल देखने के लिए लोगों को 35-50 फीसदी ज्यादा भुगतान करना होगा। फिलहाल इन चैनलों के लिए 19 रुपये देने पड़ते हैं। अब इनकी कीमत 24 से 30 रुपये के बीच होगी। ये चैनल किसी भी पैकेज में शामिल नहीं होंगे।

इससे उपभोक्ताओं को नए-नए और मनोरंजन वाले कार्यक्रम देखने के लिए सोचना पड़ेगा। अभी उपभोक्ता 300 रुपये में अपने मनपसंद चैनल के कार्यक्रम देखते हैं और उनका आनंद उठाते हैं, लेकिन अब उन्हें कम से कम 500 रुपये देने पड़ेंगे। केबल और डीटीएच का रेट इससे पहले 2019 में बढ़ाया गया था। इसकी वजह से उस समय 40-50 फीसदी दर्शकों की संख्या कम हो गई थी।

ऐसे ही लेटेस्ट और रोचक खबरें तुरंत अपने फोन पर पाने के लिए हमसे जुड़ें

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे यूट्यब चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

 

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -

Latest Articles