Punjab Election : पंजाब में दिग्गजों की हार, कैप्टन अमरिंदर, नवजोत सिद्धू, सुखबीर बादल हारे, CM चन्नी को दोनों सीटों पर शिकस्त

155
खबर शेयर करें -

न्यूज जंक्शन 24, नई दिल्ली। पंजाब में आम आदमी पार्टी को बहुमत मिल गया है। वह पंजाब में सरकार बनाने जा रही है। पंजाब विधानसभा चुनाव में जीत मिलने के बाद आप के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार भगवंत मान ने संगरूर में अपने आवास पर पार्टी कार्यकर्ताओं और समर्थकों का अभिवादन किया। पार्टी की जीत पर भगवंत मान के परिवार ने भावुक प्रतिक्रिया दी। वहीं, कांग्रेस की हार पर नवजोत सिद्धू ने प्रतिक्रिया दी है। सिद्धू ने ट्वीट किया कि जनता की आवाज भगवान की आवाज है…. पंजाब के लोगों के जनादेश को विनम्रतापूर्वक स्वीकार करें…. आप को बधाई।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड में लगातार जल रहे जंगल, वनाग्नि से 436.42 हेक्टेयर जंगल हो चुके स्वाहा

सुखबीर बादल जलालाबाद से हार गए हैं। वहीं प्रकाश सिंह बादल लंबी से हार की कगार पर हैं। शिरोमणि अकाली दल के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल ने हार पर कहा कि हम पूरे दिल से और पूरी विनम्रता के साथ पंजाबियों द्वारा दिए गए जनादेश को स्वीकार करते हैं।

अमृतसर पूर्वी से कांग्रेस के प्रदेश प्रधान नवजोत सिंह सिद्धू हार गए हैं। उन्हें आप की जीवन जोत ने हराया।

सीएम चरणजीत चन्नी भी भदौड़ और चमकौर साहिब दोनों सीटों से हार गए हैं।

कैप्टन भी हारे

वहीं कैप्टन अमरिंदर सिंह समेत कई दिग्गज मात खा गए हैं। उन्हें 19697 वोटों से शिकस्त मिली।  चुनाव हारने के बाद कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि मैं पूरी विनम्रता के साथ लोगों के फैसले को स्वीकार करता हूं। पंजाबियों ने सांप्रदायिक और जातिगत रेखाओं से ऊपर उठकर और मतदान करके पंजाबियत की सच्ची भावना दिखाई है।

यह भी पढ़ें 👉  जम्मू-कश्मीर व हिमाचल की तर्ज पर विकसित किये जायेंगे बगीचेः डॉ रावत

से ही लेटेस्ट व रोचक खबरें तुरंत अपने फोन पर पाने के लिए हमसे जुड़ें

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे यूट्यब चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

हमारे फेसबुक ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।