spot_img

अमेरिका में सिख ड्राइवर संग नस्ली दुर्व्यवहार

वॉशिंगटन| अमेरिका में एक सिख उबर ड्राइवर को नस्ली दुर्व्यवहार झेलना पड़ा है। एक मीडिया रिपोर्ट में कहा गया है कि सिख ड्राइवर की कार में बैठे पैसेंजर ने उसे नस्लभेदी गालियां दी और उसके साथ बदसलूकी की। द अमेरिकन बाजार ने सोमवार को द बेलिंघम हेराल्ड के हवाले से अपनी रिपोर्ट में बताया कि यह घटना पांच दिसंबर को वॉशिंगटन के तटीय शहर बेलिंघम में घटी, जब सिख ड्राइवर ने ग्रिफिन लेवी सेयर्स को अपनी कार में बैठाया।

ड्राइवर ने उसी दिन बेलिंघम पुलिस को फोन कॉल की और बताया कि उसके पैसेंजर ने उस पर हमला किया है।

इसके बाद पुलिस ने 22 वर्षीय सेयर्स को गिरफ्तार किया। पुलिस रिकॉर्ड के अनुसार उसे अगले दिन 13,000 डॉलर की जमानत पर छोड़ दिया गया।

ड्राइवर ने पुलिस को बताया कि कुछ खरीदारी करने के लिए सेयर्स ने कैब ली और फिर वह वापस लौट आया। यह वह समय था, जब उसने ड्राइवर को अपमानित करना शुरू कर दिया। आरोपी ने ड्राइवर का गला भी पकड़ लिया।

सेयर्स ने ड्राइवर पर जातीयता से संबंधित नस्लीय टिप्पणी भी की।

ड्राइवर किसी तरह कैब से बाहर निकलने में कामयाब रहा और उसने पुलिस को फोन किया। इसके बाद पुलिस पहुंची और घटनास्थल के पास से ही उसे गिरफ्तार कर लिया।

पिछले महीने जारी एक रिपोर्ट में यहूदियों और मुसलमानों के बाद सिखों को देश के तीसरे सबसे बड़े लक्षित समूहों के रूप में पहचाना गया है।

एफबीआई की रिपोर्ट के अनुसार, 2017 के बाद से सिख विरोधी घृणित अपराधों में 200 फीसदी की वृद्धि हुई है।

–आईएएनएस

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -

Latest Articles

error: Content is protected !!