spot_img

हल्द्वानी मेडिकल कॉलेज में रैगिंग, जूनियर व सीनियर छात्रों में मारपीट, 2 जख्मी

न्यूज जंक्शन 24, हल्द्वानी । राजकीय मेडिकल काॅलेज (Haldwani Medical College) में एक बार फिर रैगिंग का मामला सामने आया है। इस बार यह मामला इतना बढ़ा कि एमबीबीएस के सीनियर और जूनियर छात्रों के बीच जमकर मारपीट हो गई। इसमें दो छात्र घायल हुए हैं।

सुभारती कालेज देहरादून में एमबीबीएस कोर्स बंद होने के बाद वहां के छात्र-छात्राएं भी हल्द्वानी मेडिकल कालेज (Haldwani Medical College) में पढ़ रहे हैं। सोमवार को सुभारती कालेज के एमबीबीएस फाइनल ईयर के छात्र व इसी कालेज के एमबीबीएस थर्ड ईयर के छात्र रामपुर रोड पर निकले थे। बताया जा रहा है कि दोनों के बीच किसी बात काे लेकर छींटाकसी हुई। इसके बाद जैसे ही छात्र कालेज (Haldwani Medical College) परिसर में पहुंचे, मारपीट शुरू हो गई। थर्ड ईयर के छात्रों ने प्राचार्य प्रो. अरुण जोशी को लिखित शिकायत दी है।

आरोप लगाया है कि सुभारती कालेज के वर्ष 2017-18 व वर्ष 2018-19 बैच के सभी छात्रों ने हमारे साथ रैगिंग की। वह आए दिन अभद्र भाषा का प्रयोग करते हैं। खाली बोतलों से सिर पर वार करते हैं। अक्सर सिगरेट के धुएं को मुंह में ठूंस देते हैं। इन्होंने अब मारपीट भी की है। इसमें दो छात्र घायल हो गए हैं। इन दोनों छात्रों ने मेडिकल कराया। वहीं घटना के बाद कालेज (Haldwani Medical College) प्रशासन ने शाम को दोनों पक्षों को अनुशासन समिति के सामने तलब किया। इस दौरान सुभारती के विद्यार्थियों ने भी जूनियर छात्रों की ओर से सम्मान न देने की बात की है। मारपीट प्रकरण से इन्कार किया।

इस मामले में प्राचार्य प्रो. अरुण जोशी ने बताया कि एमबीबीएस विद्यार्थियों के बीच मारपीट का प्रकरण सामने आया है। इसमें दो छात्रों के चोटिल होने की जानकारी मिली है। अभी अनुशासन समिति की बैठक में एक पक्ष को सुना गया है। सात दिसंबर को दूसरे पक्ष को सुना जाएगा। इसके बाद दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने बताया कि मारपीट प्रकरण में शामिल विद्यार्थियों के अभिभावकों को भी बुलाया जाएगा। उन्हें भी प्रकरण के बारे में अवगत कराया जाएगा। घटना के बाद से हास्टल में सुरक्षा गार्ड बढ़ा दिए गए हैं। साथ ही वार्डेन को भी सतर्क रहने के लिए निर्देशित किया गया है।

से ही लेटेस्ट व रोचक खबरें तुरंत अपने फोन पर पाने के लिए हमसे जुड़ें

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे यूट्यब चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -

Latest Articles