राहुल व प्रियंका गांधी काे लखीमपुर खीरी जाने की इजाजत, छत्तीसगढ़ व पंजाब के सीएम भी रवाना

242
खबर शेयर करें -

लखनऊ। यूपी सरकार ने प्रियंका गांधी और राहुल गांधी को लखीमपुर खीरी हिंसा में जान गंवाने वाले किसानों के परिवारों से मिलने की इजाजत दे दी है। इसके लिए राहुल गांधी नई दिल्ली से रवाना हो गए हैं। उनके साथ छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत चन्नी भी लखनऊ के लिए विमान में सवार हो गए हैं। सरकार ने कहा है कि विपक्षी दलों के पांच लोग पीड़ित किसान परिवारों से मुलाकात कर सकते हैं, पर किसी को माहौल बिगाड़ने की अनुमति नहीं दी जाएगी।

इसके पहले उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने राहुल गांधी के नेतृत्व वाले कांग्रेस के प्रतिनिधिमंडल को लखीमपुर खीरी इलाके का दौरा करने की अनुमति देने से इनकार कर दिया था। लखीमपुर खीरी के तिकोनिया क्षेत्र में हुई हिंसा में चार किसानों समेत आठ लोगों की मौत के बाद राजनीतिक माहौल काफी गर्म है। सरकार के प्रवक्ता और कैबिनेट मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह ने कहा था कि किसी को भी माहौल बिगाड़ने के लिए लखीमपुर खीरी नहीं जाने दिया जाएगा। प्रियंका गांधी को लखीमपुर खीरी जाते समय सोमवार को सीतापुर में गिरफ्तार कर लिया गया था।

हालांकि अब सीएम योगी के साथ मुख्य सचिव राजेंद्र कुमार तिवारी, डीजीपी मुकुल गोयल, अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारियों की हुई उच्चस्तरीय बैठक में कांग्रेस नेता राहुल गांधी और प्रियंका गांधी को लखीमपुर खीरी जाने की अनुमति देने का फैसला कर लिया गया है। राहुल गांधी पहले सीतापुर पीएसी ऑफिस में बनाई गई अस्थाई जेल में प्रियंका गांधी से मुलाकात करेंगे। इसके बाद दोनों अन्य नेताओं के साथ लखीमपुर खीरी के लिए रवाना हो जाएंगे।

सचिन पायलट भी रवाना, पुलिस ने काफिले को रोका

लखीमपुर बवाल के बाद बुधवार को सचिन पायलट और प्रमोद कृष्णन के लखीमपुर की ओर जाने की सूचना पर हापुड़ जिले के पुलिस को अलर्ट कर दिया गया। दोपहर के समय एडीजी राजीव सभरवाल पिलखुवा टोल प्लाजा पर पहुंच गए और व्यवस्थाओ को परखा। जैसे ही सचिन पायलट का काफिला छिजारसी टोल पहुंचा, पुलिस ने उसे रोक दिया। हालांकि सचिन पायलट को करीब 20 मिनट टोल प्लाजा पर रोकने के बाद आगे जाने दिया गया।

ऐसे ही लेटेस्ट और रोचक खबरें तुरंत अपने फोन पर पाने के लिए हमसे जुड़ें :

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे यूट्यब चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।