लखीमपुर हिंसा में मारे गए किसान से मिलने पहुंचे राहुल और प्रियंका, बोले- मंत्री की बर्खास्तगी और बेटे की गिरफ्तारी तक नहीं मिलेगा न्याय

512
खबर शेयर करें -

लखनऊ। लखीमपुर खीरी हिंसा के बाद दो दिन से सीतापुर में नजरबंद प्रियंका गांधी बुधवार को राहुल गांधी के साथ मृतक किसान लवप्रीत के घर पहुंचीं। उन्होंने लवप्रीत के परिजनाें से मुलाकात की और न्याय का भरोसा दिलाया। इसके बाद दोनों निघासन में मृतक पत्रकार रमन कश्यप के यहां भी पहुंचे। इस दौरान उन्होंने केंद्रीय गृह राज्यमंत्री अजय मिश्र टेनी की बर्खास्तगी और उनके बेटे आशीष मिश्र की गिरफ्तारी की मांग की।

इस दौरान उन्होंने कहा कि जब तक न्याय नहीं मिलेगा तब तक ये सत्याग्रह चलता रहेगा। उन्होंने लवप्रीत के परिजन से मिलने की जानकारी ट्वीट के जरिए दी। इस ट्वीट के साथ ही उन्होंने दो फोटो भी पोस्ट किए। साथ ही उन्होंने लिखा कि लवप्रीत तुम्हारा बलिदान भूलेंगे नहीं।

राहुल गांधी शाम 7.45 बजे लखीमपुर पहुंचे थे। इस दौरान उनके साथ काफी गाड़ियों का काफिला था। रास्ते में कई किमी तक लोगों की भीड़ सड़क के दोनों तरफ लगी थी। इससे पहले राहुल गांधी को लखनऊ एयरपोर्ट पर रोक लिया गया था और कहा गया था कि वे पुलिस की गाड़ी में ही वहां जा सकते हैं। लेकिन राहुल गांधी निजी गाड़ी से जाने की मांग पर अड़े थे, इसको लेकर वे धरने पर बैठ गए। बाद में उन्हें निजी गाड़ी से जाने की अनुमति मिल गई थी। इस दौरान राहुल गांधी ने राज्य सरकार पर निशाना साधते हुए कहा था कि मैं अपनी गाड़ी में जाना चाहता हूं लेकिन अब लग रहा है कि ये लोग कोई बड़ी योजना बना रहे हैं।

यहां से निकलकर राहुल गांधी सीतापुर में प्रियंका गांधी के पास पहुंचे और दोनों रात करीब साढ़े नौ बजे कड़ी सुरक्षा के बीच लवप्रीत के घर पहुंचे। बाहर मीडिया वालों का हुजूम लगा था लेकिन उन्होंने किसी से बात नहीं की और सीधे उनके घर चली गईं। दोनों ने लवप्रीत के परिवार वालों से बातचीत कर घटना के बारे में पूरी जानकारी ली और न्याय का भरोसा दिलाया। उनके घर से निकलने के बाद मीडिया ने प्रियंका और राहुल गांधी ने दोबारा बातचीत का प्रयास किया लेकिन उन्होंने किसी सवाल का जवाब नहीं दिया और वहां से चले गए। चौखड़ा फार्म के बाद वे मृतक पत्रकार रमन कश्यप के घर निघासन पहुंचे और उनके परिवार वालों से बातचीत कर घटना की जानकारी ली।

यह भी पढ़ें 👉  बिना एनओसी के बने बोरिंगों पर आयुक्त न‌े दिए कार्यवाही के निर्देश

ऐसे ही लेटेस्ट और रोचक खबरें तुरंत अपने फोन पर पाने के लिए हमसे जुड़ें :

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें 👉  बिना एनओसी के बने बोरिंगों पर आयुक्त न‌े दिए कार्यवाही के निर्देश

हमारे यूट्यब चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।