spot_img

राहुल द्रविड़ की भारतीय टीम में ‘वापसी’, निभाएंगे ये जिम्मेदारी, BCCI ने दी मंजूरी

न्यूज जंक्शन 24, नई दिल्ली। भारतीय टीम के पूर्व क्रिकेटर और दिग्गज बल्लेबाज राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) को भारतीय क्रिकेट टीम का मुख्य कोच नियुक्त कर दिया गया है। 48 वर्षीय द्रविड़ टी-20 वर्ल्ड कप के बाद कार्यभार संभालेंगे। वह मौजूदा कोच रवि शास्त्री की जगह लेंगे।

सुलक्षणा नाइक और आरपी सिंह की क्रिकेट सलाहकार समिति ने बुधवार को सर्वसम्मति से राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) को टीम इंडिया का मुख्य कोच नियुक्त किया। भारत के पूर्व कप्तान द्रविड़ (Rahul Dravid) न्यूजीलैंड के खिलाफ आगामी घरेलू श्रृंखला से कार्यभार संभालेंगे। रवि शास्त्री मौजूदा समय में भारतीय टीम के कोच हैं लेकिन टी-20 वर्ल्ड कप 2021 के बाद उनका कार्यकाल खत्म हो जाएगा। ऐसे में बीसीसीआई ने रवि शास्त्री के उत्तराधिकारी की नियुक्ति के लिए 26 अक्टूबर को उक्त पद के लिए आवेदन मंगाए थे।

अभी राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी के प्रमुख हैं द्रविड़

इंडिया ए और अंडर-19 टीम के कोच रह चुके द्रविड़ (Rahul Dravid) मौजूदा समय में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी के प्रमुख हैं। द्रविड़ की मार्गदर्शन पृथ्वी शॉ, शुभमन गिल जैसे कई युवा खिलाड़ी देश को मिले हैं। उनकी कोचिंग और शॉ के नेतृत्व में भारतीय टीम ने अंडर-19 वर्ल्ड कप का खिताब भी जीता था।

द्रविड़ बोले- वाकई गर्व की बात

कोच बनाए जाने के बाद राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) ने कहा, ‘भारतीय क्रिकेट टीम का नया मुख्य कोच नियुक्त किया जाना वाकई गर्व की बात है। मैं इस भूमिका को निभाने के लिए तैयार हूं।’ रवि शास्त्री की कोचिंग में टीम ने काफी अच्छा प्रदर्शन किया है और मुझे उम्मीद है कि मैं टीम के साथ काम करके इसे आगे ले जाने की कोशिश करूंगा। मैंने ज्यादातर लड़कों के साथ एनसीए, अंडर-19 और इंडिया ए में काफी काम किया है। मैं जानता हूं कि उनमें जुनून है। वे हर रोज बेहतर होने की कोशिश करते रहते हैं। अगले दो साल में कई बड़े मल्टी-टीम इवेंट हैं और मैं खिलाड़ियों और सपॉर्ट स्टाफ के साथ मिलकर अपनी क्षमताओं के अनुरूप नतीजे हासिल करना चाहूंगा।’

ऐसे ही लेटेस्ट व रोचक खबरें तुरंत अपने फोन पर पाने के लिए हमसे जुड़ें

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे यूट्यब चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -

Latest Articles