spot_img

नेशनल हेराल्ड मामले में ईडी दफ्तर पहुंचे राहुल गांधी, कांग्रेसी सड़क पर उतरे, कई पुलिस हिरासत में लिए गए

न्यूज जंक्शन 24, नई दिल्ली। नेशनल हेराल्ड केस में राहुल गांधी पूछताछ के लिए आज ईडी के सामने पेश हुए हैं (Rahul Gandhi reached ED office in National Herald case) । वहां उनसे इस मामले में पूछताछ की जा रही है। राहुल गांधी के साथ प्रियंका गांधी भी ईडी दफ्तर पहुंची हैं। कई वरिष्ठ नेता भी दफ्तर के बाहर मौजूद हैं। वहीं, कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी को अब 23 जून को पेश होना है। सोनिया अभी कोरोना संक्रमित हैं और अस्पताल में भर्ती हैं।

इधर, देशभर में कांग्रेस के कार्यकर्ता सड़कों पर उतर आए हैं। विरोध प्रदर्शन शुरू हो गया है। कांग्रेस के मुख्यालय के सामने से कई पार्टी कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया गया है। वे ईडी के सामने पेशी से पहले राहुल गांधी (Rahul Gandhi reached ED office in National Herald case) के समर्थन में नारेबाजी कर रहे थे।

ये है पूरा मामला

नेशनल हेराल्ड का मामला (National Herald case) 2012 में चर्चा में आया था। तब बीजेपी नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने ट्रायल कोर्ट में याचिका दायर कर आरोप लगाया था कि कुछ कांग्रेसी नेताओं ने गलत तरीके से यंग इंडियन लिमिटेड (वाईआईएल) के जरिए एसोसिएटेड जर्नल्स लिमिटेड का अधिग्रहण किया है। स्वामी ने आरोप लगाया था कि यह सब कुछ दिल्ली में बहादुर शाह जफर मार्ग पर स्थित हेराल्ड हाउस की 2000 करोड़ रुपये की बिल्डिंग पर कब्जा करने के लिए किया गया। साजिश के तहत यंग इंडियन लिमिटेड को टीजेएल की संपत्ति का अधिकार दिया गया है।

2015 में सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले में जल्द सुनवाई के लिए बीजेपी नेता सुब्रमण्यम स्वामी से हाईकोर्ट में याचिका दाखिल करने के लिए कहा था। 19 दिसंबर 2015 को सोनिया गांधी और राहुल गांधी को ट्रायल कोर्ट ने जमानत दे दी थी। 2016 में सुप्रीम कोर्ट ने मामले को रद्द करने से इनकार करते हुए सभी सोनिया गांधी, राहुल गांधी, मोतीलाल वोरा, ऑस्कर फर्नांडिस और सुमन दुबे को कोर्ट में पेश होने से छूट दे दी थी।

से ही लेटेस्ट व रोचक खबरें तुरंत अपने फोन पर पाने के लिए हमसे जुड़ें

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे यूट्यब चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

हमारे फेसबुक ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

 

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -

Latest Articles

error: Content is protected !!