हल्द्वानी में यहां होगी पीएम मोदी की रैली, सीएम धामी ने किया फाइनल

362
खबर शेयर करें -

न्यूज जंक्शन 24, हल्द्वानी। आखिरकार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैली के लिए हल्द्वानी में जगह (PM Modi Rally Venue) फाइनल कर ही ली गई। प्रधानमंत्री की रैली के लिए हल्द्वानी शहर के एमबी इंटर कॉलेज के मैदान को चुना गया है। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने खुद जायजा लेकर इस मैदान (PM Modi Rally Venue) का रैली कराने के लिए हरी झंडी दिखा दी है। उन्होंने सीडीओ व लोनिवि अफसरों से मंच, वाहन पार्किंग और लोगों के बैठने की व्यवस्था प्लान को लेकर विस्तार से चर्चा की।

पहले गौलापार स्टेडियम थी पसंद

पीएम मोदी की रैली (PM Modi Rally Venue) के आयोजन को लेकर पूर्व में भाजपा और प्रशासनिक अफसरों ने हल्द्वानी समेत आसपास की कई जगहों का निरीक्षण किया था। जिसके बाद गौलापार स्थित इंटरनेशनल स्टेडियम को संभावित स्थल के तौर पर चुना गया। लेकिन सोमवार शाम अचानक प्रशासनिक अफसर और भाजपा पदाधिकारी एमबी इंटर कालेज के खेल मैदान पहुंच गए थे। जिसके बाद माना गया कि अब कार्यक्रम यही होगा। गुरुवार को सीएम धामी की मौजूदगी में जगह को लेकर मुहर भी लग गई।

इतने लोग जुट सकते हैं कॉलेज में

एमबी इंटर कालेज मैदान (PM Modi Rally Venue) 60 हजार लोगों की क्षमता का है। इस जगह से आसपास भी लोग खड़े हो सकते हैं। पार्टी नेता एक लाख की भीड़ के हिसाब से तैयारी में जुटे हैं। सीएम ने काॅलेज के आसपास ही पार्किंग बनाने और वालंटियर की तैनाती करने के भी निर्देश दिए हैं।

सोनिया, मनमोहन, अमित शाह कर चुके हैं रैली

एमबी इंटर कालेज के खेल मैदान में पांच साल कोई बड़ी राजनैतिक रैली होगी। 7 दिसंबर 2016 को भाजपा के तत्कालीन राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने इस मैदान में परिवर्तन रैली को संबोधित किया था। वहीं, 2007 के चुनाव में कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी यहां पहुंची थी।

हल्द्वानी में पहली रैली

हल्द्वानी आ रहे पीएम नरेन्द्र मोदी की हल्द्वानी में यह पहली रैली है। इससे पहले मोदी की सभा रुद्रपुर व पिथौरागढ़ में हो चुकी है। इसके जरिये कुमाऊं की 29 सीटों को साधने की कोशिश होगी। इसमें 20 सीटें पर्वतीय जिलों व भाबर क्षेत्र की हैं और नौ सीटों तराई की हैं। देहरादून में रैली करके मोदी ने 41 विधानसभा सीटों के लिए माहौल बनाया था।

से ही लेटेस्ट व रोचक खबरें तुरंत अपने फोन पर पाने के लिए हमसे जुड़ें

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे यूट्यब चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

हमारे फेसबुक ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।