12.9 C
New York
Sunday, October 24, 2021

Buy now

T20 विश्व कप के बाद हेड कोच का पद छोड़ेंगे रवि शास्त्री, इन्हें मिल सकती है जिम्मेदारी, बढ़ सकती है किंग कोहली की मुश्किलें

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने टी-20 विश्व कप के बाद कप्तानी छोड़ने का फैसला ले लिया है। इसके साथ ही हेड कोच रवि शास्त्री का कार्यकाल भी संयुक्त अरब अमीरात और ओमान में खेले जाने वाले आइसीसी टी-20 विश्व कप के बाद समाप्त हो जाएगा। इसके लिए बीसीसीआई ने नए कोच की तलाश शुरू कर दी है। ऐसा कहा जा रहा कि टीम इंडिया के पूर्व कोच रहे अनिल कुंबले की एक बार फिर वापसी हो सकती है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक कुंबले ने मुख्य कोच बनने के लिए अपनी सहमति प्रकट की है।

आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप के बाद रवि शास्त्री मुख्य कोच के पद से इस्तीफा दे सकते हैं। गार्जियन के दिए साक्षात्कार में शास्त्री ने कहा था कि मैं सब कुछ हासिल कर चुका हूं, टेस्ट रैंक में भारत का लंबे समय तक नंबर एक पर रहना, दो बार ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज जीतना, इंग्लैंड में टेस्ट मैच जीतना, एक कोच के तौर पर यह मेरे लिेए बहुत है।

समाचार एजेंसी एएनआई से एक सूत्र ने बात करते हुए कहा, यह बात किसी से छुपी नहीं है कि अनिल कुंबले ने मुख्य कोच के रूप में अपने पहले कार्यकाल में बेहतर काम किया था। अब यह पूर्व कप्तान कुंबले पर निर्भर करता है कि वह दूसरी बार टीम इंडिया के कोच बनेंगे या नहीं। अनिल कुंबले ने साल 2017 में भारतीय क्रिकेट टीम के हेड कोच पद से इस्तीफा दे दिया था। उस समय ऐसी कई खबरें आई थीं कि कप्तान विराट और कोच कंबले के बीच अनबन है, जिसके बाद बीसीसीआई ने रवि शास्त्री को टीम इंडिया का कोच बनाया था। अब टी-20 विश्व कप 2021 के बाद रवि शास्त्री का कार्यकाल समाप्त होने जा रहा है।

साल 2016 में अनिल कुंबले को भारतीय क्रिकेट टीम का मुख्य कोच बनाया गया था। उनके रहते टीम इंडिया 2017 में चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में पहुंची थी। हालांकि फाइनल में भारत को पाकिस्तान के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था। वहीं अगर कुंबले की बात की जाए तो वह मौजूदा समय में आईपीएल टीम पंजाब किंग्स के मुख्य कोच हैं। ऐसा कहा जा रहा है कि बीसीसीआई ने कुंबले से संपर्क करने से पहले श्रीलंका के महेला जयवर्धने से संपर्क किया था।

खबरों से रहें हर पल अपडेट :

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे यूट्यब चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -

Latest Articles