निकाह कर दुल्हन को लेकर पहुंचा घर, मुंह देखते ही हर किसी के पैरों तले खिसक गई जमीन, दूल्हा बन गया बंधक, जानें क्या है मामला

224
खबर शेयर करें -

हल्द्वानी। उत्तराखंड के ऊधमसिंह नगर जिले बाजपुर में एक अजब मामला सामने आया है। यहां दूल्हे की शादी छोटी बेटी से तय हुई और निकाह उसकी तलाकशुदा बड़ी बहन से करा दी गई, जो दूल्हे से उम्र में 25 साल बड़ी है। मामला तब खुला जब मुंह दिखाई की रस्म अदा हुई। दूल्हे से 25 साल बड़ी दुल्हन देख हर किसी के पैरों तले जमीन खिसक गई। अब कोर्ट के आदेश पर पुलिस ने एक महिला समेत छह लोगों पर केस दर्ज किया है।

बरहैनी निवासी शेर मोहम्मद ने पुलिस को शिकायत देते हुए कहा कि उसने अपने बेटे इकबाल की शादी बिना दहेज के दोराहा बाजपुर निवासी तालिब की बेटी सबीना के साथ तय की थी, मगर निकाह के दौरान तालिब व उसके परिवार वालों ने धोखे से सबीना की जगह अपनी तलाकशुदा बड़ी बेटी मिशरा उर्फ शौकीन उर्फ नन्हीं के साथ इकबाल का निकाह करा दिया। जब निकाह के बाद दुल्हन विदा होकर घर पहुंची और महिलाओं ने मुंह दिखाई की रस्म अदा की, तब पता चला कि दुल्हन बदल चुकी है और इकबाल से वह करीब 25 साल बड़ी है तो परिजनों को धोखाधड़ी का एहसास हुआ।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड में वोट डालने के लिए कहीं उमड़ रहे मतदाता तो कहीं बूथों में इस वजह से पसरा सन्नाटा

इसके बाद मामले में कई पंचायतें हुईं लेकिन हल नहीं निकला। शेर मोहम्मद ने कहा कि आरोपित उसके बेटे इकबाल को जबरदस्ती ले गए हैं और अपने घर में बंधक बनाकर रखा हुआ है। मामले की शिकायत करने के बाद जब कोई सुनवाई नहीं हुई तो कोर्ट में प्रार्थना पत्र देकर न्याय की गुहार लगाई गई। कोर्ट के आदेश पर अब पुलिस ने पूरे घटनाक्रम में महिला सहित 6 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

यह भी पढ़ें 👉  लोकतंत्र का महापर्व- हल्द्वानी में दूल्हे के साथ पहुंची दुल्हन ने डाला वोट

खबरों से रहें हर पल अपडेट :

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे यूट्यब चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।