केंद्रीय विद्यालयों में केवल इंटरव्यू के आधार पर मिल रही नौकरी, जल्दी से करें अप्लाई

440
खबर शेयर करें -

न्यूज जंक्शन 24, नई दिल्ली देहरादून। केंद्रीय विद्यालय संगठन (केवीएस) ने देशभर में टीचिंग और नॉन टीचिंग पदों के लिए भर्ती (Kendriya Vidyalayas recruitment) निकाली है। इसके तहत शैक्षणिक सत्र 2022-23 के लिए प्राथमिक शिक्षक (पीआरटी), स्नातकोत्तर शिक्षक (पीजीटी), प्रशिक्षित स्नातक शिक्षक (टीजीटी), योग शिक्षक, खेल शिक्षक समेत नॉन टीचिंग पदों के लिए इंटरव्यू आयोजित कर रहा है। केवी भर्ती 2022 के इच्छुक उम्मीदवार निर्धारित तिथि और समय पर साक्षात्कार के लिए उपस्थित हो सकते हैं। उन्हें संबंधित स्कूल की वेबसाइट से आवेदन पत्र डाउनलोड करना होगा और साक्षात्कार के दिन सभी प्रमाणपत्रों की फोटोकॉपी के साथ जमा करना होगा।

देहरादून के चारों केवी मेें 14 से इंटरव्यू

देहरादून में स्थित चार केंद्रीय विद्यालयों (Kendriya Vidyalayas recruitment) में भी विभिन्न टीचिंग और नॉन-टीचिंग पदों पर भर्ती के लिए 22 फरवरी को ही आवेदन जारी किया जा चुका है। विज्ञापन के अनुसार केंद्रीय विद्यालय संख्या 1, केंद्रीय विद्यालय संख्या 2, केंद्रीय विद्यालय बीरपुर और केंद्रीय विद्यालय अपर कैंप में विभिन्न विषयों के लिए पोस्ट ग्रेजुएट टीचर (पीजीटी), ट्रेंड ग्रेजुएट टीचर (टीजीटी), प्राइमरी टीचर (पीआरटी) और अन्य पदों पर शैक्षणिक वर्ष 2022-23 के लिए संविदा के आधार पर भर्ती की जानी है। इन पदों के लिए उम्मीदवारों का चयन 14 मार्च से 16 मार्च तक आयोजित किए जाने वॉक-इन-इंटरव्यू के माध्यम से किया जाएगा। हालांकि, उम्मीदवारों की अधिक संख्या होने पर लिखित परीक्षा भी आयोजित की जा सकती है। इसलिए अगर अापने अभी तक आवेदन नहीं किया है तो जल्दी से अप्लाई कर दें।

यह भी पढ़ें 👉  नानकमत्ता पहुंचे सीएम धामी, बाबा तरसेम सिंह को दी श्रद्धांजलि, जांच को एसआईटी गठन के निर्देश
ऐसे करें अप्लाई

देहरादून के चारों केवी (Kendriya Vidyalayas recruitment) में नौकरी के लिए इच्छुक उम्मीदवार सम्बन्धित विद्यालय की वेबसाइट से भर्ती विज्ञापन और अप्लीकेशन फॉर्म डाउनलोड कर सकते हैं। उम्मीदवारों को इस फॉर्म को पूरी तरह से भरकर और अपने प्रमाण-पत्रों की मूल प्रतियों के साथ-साथ स्व-प्रमाणित प्रतिलिपियों व फोटो के साथ निर्धारित तारीख पर सुबह के समय स्कूल परिसर में उपस्थित होना होगा। केंद्रीय विद्यालय (Kendriya Vidyalayas recruitment) के अनुसार इंटरव्यू की तारीख, समय और स्थान की जानी सम्बन्धित भर्ती विज्ञापन में देखें।

देहरादून के चारों केंद्रीय विद्यालय में इन पदों के लिए होनी है संविदा भर्ती
  • पीजीटी – हिंदी, अंग्रेजी, गणित, भौतिक, रसायन शास्त्र, जीव विज्ञान, इंतिहास, भूगोल, अर्थशास्त्र, वाणिज्य, राजनीति विज्ञान और कंप्यूटर साइंस।
  • टीजीटी – हिंदी, अंग्रेजी, गणित, विज्ञान, सामाजिक विज्ञान।
  • प्राथमिक शिक्षक (पीआरटी)
  • कंप्यूटर इंस्ट्रक्टर
  • खेल शिक्षक (स्पोर्ट्स कोच)
  • योग शिक्षक
  • संगीत एवं नृत्य शिक्षक
  • एकेडेमिक काउंसलर
  • डॉक्टर
  • नर्स
यह भी पढ़ें 👉  काठगोदाम से लखनऊ-अयोध्या बस सेवा इतने दिन से बंद, डिपो प्रबंधन बेपरवाह
यह है योग्यता

प्राथमिक शिक्षक (पीजीटी) के पद के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से बीएड की डिग्री होनी चाहिए। पीआरटी के पद के लिए उम्मीदवारों के पास 50% अंकों के साथ 12वीं या इसके समकक्ष होनी चाहिए। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे शैक्षिक योग्यता से संबंधित अन्य जानकारी के लिए आधिकारिक अधिसूचना को चेक करें।

ये रहेगा वेतनमान

प्राथमिक शिक्षक (पीआरटी) के पद पर चयनित उम्मीदवारों को हर महीने 26250 रुपये, स्नातकोत्तर शिक्षक (पीजीटी) के लिए हर महीने 31250 रुपये, प्रशिक्षित स्नातक शिक्षक (टीजीटी) को हर महीने 31250 रुपये, कंप्यूटर प्रशिक्षक को हर महीने 26250 रुपये, कोच को हर महीने 26250 रुपये और नर्स को रोजाना 750 रुपये वेतन दिया जाएगा।

यह भी पढ़ें 👉  लोकसभा चुनाव- उत्तराखंड में ये होंगे भाजपा के स्टार प्रचारक

से ही लेटेस्ट व रोचक खबरें तुरंत अपने फोन पर पाने के लिए हमसे जुड़ें

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे यूट्यब चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

हमारे फेसबुक ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।