उत्तराखंड में आज भी भारी वर्षा का रेड अलर्ट, कुमाऊं में रातभर बारिश के बाद आज बंद किए गए सभी स्कूल

218
# Red alert of heavy rain in Uttarakhand
खबर शेयर करें -

न्यूज जंक्शन 24, हल्द्वानी। उत्तराखंड में मानसून फिर से जाेर पकड़ने लगा है। इसे लेकर आज प्रदेश में ऑरेंज और रेड अलर्ट जारी किया गया है (Red alert of heavy rain in Uttarakhand)। बारिश की वजह से नदी नाले उफान पर आ सकते हैं। साथ ही भूस्खलन भी संभावना जताई गई है। ऐसे में लोगों को विशेष सावधानी बरतनी होगी। मौसम विभाग की इस चेतावनी के बाद ऊधम सिंह नगर जिले को छोड़कर कुमाऊं के शेष सभी पांच जिलों में कक्षा 12 तक के स्कूल आज के लिए बंद कर दिए गए हैं।

उत्तराखंड मौसम विभाग के मुताबिक, आज भी राज्य के अधिकांश स्थानों में तेज बारिश हो सकती है (Red alert of heavy rain in Uttarakhand)। खासकर देहरादून, टिहरी, पौड़ी, नैनीताल, चंपावत, ऊधम सिंह नगर, बागेश्वर, हरिद्वार और पिथौरागढ़ जिले में कहीं-कहीं भारी से बहुत भारी बारिश की आशंका है। इसके अलावा अन्य स्थानों पर भी भारी बारिश की संभावना है। साथ ही कहीं-कहीं गर्जन के साथ आकाशीय बिजली चमकने और तीव्र बौछार पड़ सकती है। बारिश के मद्देनजर आज विशेष सावधानी बरतने की आवश्यकता है।

यह भी पढ़ें 👉  लोकतंत्र का महापर्व- हल्द्वानी में दूल्हे के साथ पहुंची दुल्हन ने डाला वोट

मौसम विभाग ने चेतावनी जारी की है कि बारिश से पहाड़ी क्षेत्रों में नाले और नदियों का जलस्तर बढ़ सकता है। ऐसे में नदी-नालों के आसपास बसे लोगों को सुरक्षित स्थानों पर जाने की सलाह दी गई है। वहीं, संवेदनशील इलाकों में हल्का भूस्खलन और चट्टान गिरने के कारण सड़कों व राजमार्गों पर अवरोध हो सकता है। ऐसे में आवाजाही करना भी जोखिम भरा हो सकता है।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड में वोट डालने के लिए कहीं उमड़ रहे मतदाता तो कहीं बूथों में इस वजह से पसरा सन्नाटा
कुमाऊं में हो रही बारिश

मौसम विभाग की चेतावनी के बीच ही कुमाऊं में रात से ही बारिश हो रही है। नैनीताल में रात दो बजे से तेज बारिश हो रही है। अभी भी बूंदाबांदी जारी है। वहीं, हल्द्वानी में भी रात और फिर तड़के बारिश हुई। यहां अभी भी आसमान में काले बादल छाए हुए हैं। पिथौरागढ़, धारचूला, मुनस्यारी, चंपातव, बागेश्वर में भी रातभर जोरदार बारिश हुई है।

से ही लेटेस्ट व रोचक खबरें तुरंत अपने फोन पर पाने के लिए हमसे जुड़ें

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे यूट्यब चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

यह भी पढ़ें 👉  चुनाव ड्यूटी के लिए रामगढ़ से हल्द्वानी आ रहे थे चिकित्साधिकारी कि अचानक हो गया इतना बड़ा हादसा और चली गई जान...

हमारे फेसबुक ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।