spot_img

चारधाम यात्रा के लिए रजिस्ट्रेशन अनिवार्य, सतपाल महाराज ने की अपील- अफवाहों से बचें

न्यूज जंक्शन 24, देहरादून। पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज ने चारधाम यात्रा पर आने वाले तीर्थ यात्रियों के लिए पंजीकरण अनिवार्य (Registration mandatory for Chardham Yatra) बताया है। मंत्री महाराज ने कहा कि चारधाम यात्रा पर आने वाले यात्रियों के लिए पंजीकरण अनिवार्य है। उन्होंने यात्रियों से अनुरोध किया कि वह किसी भी प्रकार की अफवाह में न आएं और पंजीकरण करके ही अपनी यात्रा की शुरुआत करें।

बता दें कि सोशल मीडिया पर चारधाम यात्रा को लेकर एक खबर चलाई जा रही है, जिसमें बताया गया है कि चारधाम यात्रा पर जाने के लिए अब श्रद्धालुओं को रजिस्ट्रेशन की आवश्यकता नहीं है। रजिस्ट्रेशन की अनिवार्यता खत्म कर दी गई है। वहीं, पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज ने साफ किया है कि चारधाम यात्रा पर आने वाले तीर्थ यात्रियों के लिए पंजीकरण अनिवार्य है। उन्होंने इन खबरों पर भ्रामक करार देते हुए इनका खंडन किया है।

उन्होंने चारधाम यात्रा के दौरान बगैर पंजीकरण के यात्रा करने की खबरों को खारिज करते हुए कहा कि सुरक्षा के मद्देनजर यात्रियों का पंजीकरण बहुत ही जरूरी है (Registration mandatory for Chardham Yatra)। उन्होंने कहा कि पंजीकरण से ही सरकार को यात्रियों के संबंध में आवश्यक जानकारी मिल पाती है। किसी भी प्रकार की अवांछित घटना की दशा में पंजीकरण में दी गई जानकारी और मोबाइल नंबर के माध्यम से ही संबंधित यात्री और उनके परिवार वालों से संपर्क किया जा सकता है। इसलिए यात्रियों को पंजीकरण करवाना अनिवार्य है।

बता दें कि 3 मई से शुरू हुई चारधाम यात्रा पर अब तक 23 लाख 40 से ज्यादा श्रद्धालुओं ने चारों धाम के दर्शन किए हैं।

से ही लेटेस्ट व रोचक खबरें तुरंत अपने फोन पर पाने के लिए हमसे जुड़ें

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे यूट्यब चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

हमारे फेसबुक ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -

Latest Articles

error: Content is protected !!