spot_img

अनाड़ी को दी ट्रेन के संचालन की जिम्मेदारी, पटरी से उतरे डिब्बे, जानिए क्या हुई कार्रवाई

न्यूज़ जंक्शन 24, बरेली।

स्टेशन अधीक्षक ने अनाड़ी को यार्ड की जिम्मेदारी दे दी। नौसिखिए एसएम ने बगैर ट्रैक प्वाइंट बनाए ही ट्रेन दौड़ा दिया जो पटरियों से उतर गई। मामले में चौथे दिन खुलासा हुआ है कि स्टेशन मास्टर ग्रुप के कर्मचारियों ने लिखित शिकायत करते हुए मांग की थी कि कोरोना काल में किसी की भी ड्यूटी न बदली जाए मगर एसएस ने बहानेबाजी में टाल दिया और पॉवर केबिन के एक्सपर्ट को यार्ड की ड्यूटी पर लगा दिया। इस मामले में एसएस समेत चारों सस्पेंड किए गए आरोपियों को मुदाराबाद मंडल ऑफिस में तलब किया गया है।


बता दें कि तीन दिन पहले जंक्शन यार्ड में दो एसी कोच पटरी से उतर गए थे। इसमें चौथे दिन एसएस की लापरवाही साफ सामने आ रही है। जंक्शन रेल कर्मचारियों का कहना है, करीब एक महीने पहले स्टेशन अधीक्षक सत्यवीर सिंह से 10-15 कर्मचारियों ने लिखित में शिकायत करके स्टेशन मास्टर ग्रुप के समस्त कर्मचारियों की ड्यूटी न बदलने की मांग की थी मगर इसको नजर अंदाज करते हुए इस मांग को डिवीजन ऑफिस भी नहीं भेजा। आरोप है, एसएस ने जबरन नया रोस्टर लागू करा दिया। जिसमें पावर केबिन के एक्सपर्ट एसएम आदिल गुफ़्फ़ार को यार्ड में जिम्मेदारी दे दी।

यार्ड का अनुभव न होने की वजह से 20 दिन भी नहीं हुए और हादसा हो गया। हादसा होने के बाद अब यह शिकायतें मंडल ऑफिस तक पहुंची हैं तो आला अफसरों की त्योरियां चढ़ी हुई हैं। सोमवार को सस्पेंड किए गए स्टेशन अधीक्षक सत्यवीर सिंह, एसएम आदिल गुफ्फार, प्वाइंटमैन अविनाश और आलोक को मुरादाबाद मंडल ऑफिस में तलब किया गया है।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -

Latest Articles

error: Content is protected !!