spot_img

शादी की जिद पर अड़ा तीन फीट का रिंकू, घर में कर रहा तोड़फोड, अब CM को चिट्ठी लिख लगाई गुहार

न्यूज जंक्शन 24, नई दिल्ली। हरियाणा के पानीपत के एक गांव का युवक अपनी शादी को लेकर चर्चा में आ गया है। उसने शादी कराने की गुहार लगाते हुए मुख्यमंत्री मनोहर लाल को पत्र लिखा है। इस शख्स का नाम रिंकू है और उम्र 27 साल हो चुकी है। मगर रिंकू की हाईट 3 फीट से भी कम (Three Feet Rinku marriage) है। इस कारण अभी तक उसके लिए शादी का कोई रिश्ता नहीं आया है, जिससे परेशान होकर रिंकू ने सीएम से गुहार लगाई है।

रिंकू पर शादी का भूत इस कदर सवार है कि वो घर में तोड़फोड़ करता है। रिंकू की मां सुनीता ने बताया कि जब रिंकू डेढ़ महीने का था तो वो बीमार हुआ था। उसके बाद से रिंकू की हाईट नहीं बढ़ी है। 27 साल का होने के बावजूद भी रिंकू लंबाई में 3 फीट (Three Feet Rinku marriage) से भी कम है, जिसकी वजह से उसके लिए रिश्ते नहीं आ रहे, लेकिन रिंकू अब शादी करना चाहता है। रिंकू की मां ने बताया कि वो दिहाड़ी मजदूरी करती है। रिंकू के पिता की मौत हो चुकी है, अब उनकी एक ही इच्छा है कि रिंकू की शादी हो जाए।

शादी के लिए रिंकू (Three Feet Rinku marriage) घर आने वाले सभी लोगों को तंग करता है और परिजनों को ये तक भी कह देता है या तो मेरी शादी करवा दो, नहीं तो मैं किसी और को भगा कर ले जाऊंगा। रिंकू हर समय कोट-पैंट पहनकर शादी के लिए तैयार रहता है। रिंकू तीन-बहन भाइयों में दूसरे नंबर पर है। सबसे बड़ी बहन है, जिसकी शादी हो चुकी है। उसके बाद रिंकू है। रिंकू का छोटा भाई भी है नरेंद्र। नरेंद्र की उम्र करीब 22 साल हो चुकी है। उसने बताया कि अचानक से रिंकू शादी की जिद पर अड़ा है।

नरेंद्र के मुताबिक हरियाणा में रिवाज होता है कि जब तक बड़े भाई की शादी ना हो तब तक छोटा भाई भी शादी नहीं करता। नरेंद्र के मुताबिक उनके पिता की दो साल पहले मौत हो गई थी, नहीं तो वो इस मामले में कुछ कर सकते थे। नरेंद्र के मुताबिक रिंकू की शादी (Three Feet Rinku marriage) की जिद इस कदर बढ़ चुकी है कि वो हर आने जाने वाले को तंग करता है। महिलाओं पर कमेंट भी पास करता है। रिंकू को चिढ़ाने के लिए उसके घर गांव के युवक और बड़े बूढ़े भी बैठे रहते हैं। रिंकू के परिजनों ने कहा कि सीएम को रिंकू शादी के लिए चिट्ठी लिख चुका है, लेकिन अभी तक उन्हें कोई जवाब नहीं मिला है।

से ही लेटेस्ट व रोचक खबरें तुरंत अपने फोन पर पाने के लिए हमसे जुड़ें

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे यूट्यब चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

हमारे फेसबुक ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -

Latest Articles

error: Content is protected !!