भीमताल जा रहे हैं तो पढ़ लें यह खबर, रानीबाग पुल के पास सड़क जमींदोज, ट्रैफिक हो गई है डायवर्ट

431
खबर शेयर करें -

हल्द्वानी। शनिवार रात से शुरू हुई बारिश रुक-रुककर तीसरे दिन अभी तक जारी है। इससे कई जगहाें पर आफत भी आई है। सोमवार को इस बारिश के कारण रानीबाग पुल के पास की सड़क भी टूटकर खाई में समा गई। इससे इस रूट पर वाहनों की आवाजाही रोक दी गई है और भीमताल जाने वाली ट्रैफिक को डायवर्ट कर ज्योलीकोट की ओर भेजा जा रहा है। इससे इनकी दूरी भी दोगुनी हो गई है।

भीमताल रोड पर बना रानीबाग पुल काफी समय पहले ही कमजोर हो चुका था। ऐसे में करीब एक साल से इसी के पास नए पुल का निर्माण किया जा रहा है। इसके लिए आसपास खाेदाई की गई है, जिससे जमीन और कमजोर हो गई है। इसी बीच रविवार रात बारिश के कारण सड़क जमींदोज हो गई। इसकी सूचना पर जिला प्रशासन ने तुरंंत सड़क पर आवाजाही प्रतिबंधित कर दी। काठगोदाम थाना अध्यक्ष विमल मिश्र ने बताया कि लोगों की सुरक्षा के दृष्टिगत भीमताल रोड पर रानी बाग पुल के पास आवागमन रोक दिया गया है और आने वाले सभी वाहनों को ज्योलीकोट की तरफ डायवर्ट किया जा रहा है। टूटी हुई सड़क व पुल का निर्माण कार्य पूरा होने तक यही स्थिति बनी रहेगी। वहीं सड़क व पुल के नीचे से बनाए जा रहे बेस के पूर्ण होने के बाद सड़क को ठीक किया जा सकेगा। इसमें कई दिन लग सकते हैं।

यह भी पढ़ें 👉  मौसम विभाग की चेतावनी- उत्तराखंड समेत इन राज्यों में सूखे की मार

भीमताल की बढ़ गई दूरी

भीमताल जाने वालों को अब ज्यादा दूरी तय करनी पड़ेगी। पहले यह दूरी रानीबाग से 20 किमी पड़ती थी। अब ट्रैफिक डायवर्ट होने से लोगों को ज्योलीकोट-भवाली होकर भीमताल जाना होगा, जो करीब 45 किलोमीटर की दूरी पड़ती है।

यह भी पढ़ें 👉  मौसम विभाग की चेतावनी- उत्तराखंड समेत इन राज्यों में सूखे की मार

खबरों से रहें हर पल अपडेट :

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे यूट्यब चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।