रोडवेज, ऑटो, टैक्सी का फिर बढ़ेगा किराया, सरकार ने बनाई कमेटी, नई दरों पर मुहर लगना बाकी

351
# Uttarakhand roadways
खबर शेयर करें -

न्यूज जंक्शन 24, देहरादून। उत्तराखंड में सार्वजनिक वाहनों का सफर महंगा होने वाला है। सरकार रोडवेज बसों, विक्रम, ऑटो का किराया बढ़ाने (Roadways, auto fare increase) पर विचार कर रही है। शासन के निर्देश पर गठित किराया निर्धारण कमेटी ने इसकी विस्तृत रिपोर्ट तैयार कर ली है। अब इसे राज्य परिवहन प्राधिकरण की बैठक में प्रस्तुत किया जाएगा।

किराया बढ़ाने (Roadways, auto fare increase) के पीछे वजह बताई जा रही है कि तीन साल के भीतर डीजल-पेट्रोल के साथ ही वाहनों और स्पेयर पार्ट्स के दामों में कई गुना बढ़ोतरी हो चुकी है, मगर किराए का पुनर्निर्धारण नहीं किया गया है। इसी के चलते कमेटी ने किराये की दरों में वृद्धि की सिफारिश की है। वैसे भी पिछले दो साल से कोरोना संकट के चलते राज्य परिवहन प्राधिकरण की बैठक नहीं हो पाई है और न ही सार्वजनिक परिवहन से संबंधित वाहनों के किराये का नया निर्धारण हो पाया है। ऐसे में सरकार के आदेश पर आरटीओ डीसी पठोई की अध्यक्षता में किराया निर्धारण कमेटी का गठन किया गया था।

इस कमेटी ने सार्वजनिक परिवहन से जुड़े संगठनों के पदाधिकारियों और आमजन के साथ वार्ता करके प्रस्तावित किराये की नई दरों (Roadways, auto fare increase) का निर्धारण भी कर लिया है। बस कमेटी की रिपोर्ट को जल्द ही राज्य परिवहन प्राधिकरण की बैठक में प्रस्तुत किया जाना है। इसके बाद किराये की नई दरों (Roadways, auto fare increase) का निर्धारण किया जाएगा। आरटीओ डीसी पठोई ने बताया कि विस्तृत रिपोर्ट तैयार कर ली गई है। इसे जल्द ही राज्य परिवहन प्राधिकरण को सौंपा जाएगा।

से ही लेटेस्ट व रोचक खबरें तुरंत अपने फोन पर पाने के लिए हमसे जुड़ें

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे यूट्यब चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

हमारे फेसबुक ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।