spot_img

रेलवे का बड़ा फैसला, ट्रैक पर प्रदर्शन कर रहे छात्रों को नहीं मिलेगी सरकारी नौकरी

न्यूज जंक्शन 24, नई दिल्ली। रेलवे भर्ती बोर्ड की एनटीपीसी परीक्षा (RRB NTPC) को लेकर कई जगह विरोध प्रदर्शन की खबरें सामने आ रही हैं। इसे लेकर रेलवे बोर्ड भी सख्त हो गया है। उसने अब नोटिस जारी कर उपद्रव करने वाले अभ्यर्थियों को आजीवन रेलवे या सरकारी नौकरी के लिए प्रतिबंधित करने का निर्णय लिया है।

नोटिस में सख्त लहजे में चेतावनी देते हुए कहा कि ऐसे प्रतिभागियों की पहचान के लिए जांच एजेंसियों का सहारा लिया जाएगा। रेलवे ट्रैक और रेल संपत्ति को नुकसान पहुंचाने वाले प्रतिभागियों पर पुलिस कार्रवाई के साथ साथ नौकरी के लिए आजीवन प्रतिबंध लगाया जा सकता है।

रेलवे भर्ती बोर्ड की एनटीपीसी (RRB NTPC) के लिए देशभर में करीब 1.25 करोड़ प्रतिभागियों ने आवेदन किया था। इसके लिए होने वाली कंप्यूटर बेस्ड टेस्ट-1 हो चुका है। हालांकि नोटिस के अनुसार 2019 में प्रक्रिया पूरी होनी थी लेकिन कोरोना की वजह से प्रक्रिया में विलंब हो गया। इसे लेकर अब यूपी के प्रयागराज, बिहार के पटना समेत कई जगह विरोध प्रदर्शन हो रहा है। मंगलवार को प्रतिभागियों (RRB NTPC) ने रेलवे ट्रैक पर प्रदर्शन कर रेल का संचालन पूरी तरह से ठप कर दिया था। इसके अलावा रेलवे की संपत्ति को नुकसान पहुंचाया है। इसी को लेकर रेलवे बोर्ड सख्त हो गया है। बोर्ड ने नो‍टिस जारी कर ऐसे छात्रों पर रेलवे या किसी अन्य सरकारी नौकरी के लिए आजीवन प्रतिबंध लगाने की बात कही है।

नोटिस में रेलवे ने अभ्यर्थयों से ये अपील भी की है कि कि रेलवे भर्ती बोर्ड सत्यनिष्ठा के उच्चतम मानकों को बनाए रखते हुए निष्पक्ष और पारदर्शी भर्ती (RRB NTPC) प्रक्रिया संचालित करने के लिए प्रतिबद्ध है। इसलिए रेलवे नौकरी के इच्छुक उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे गुमराह न हों या ऐसे तत्वों के प्रभाव में न आएं जो अपने स्वार्थ को पूरा करने के लिए उनका इस्तेमाल करने की कोशिश कर रहे हैं।

से ही लेटेस्ट व रोचक खबरें तुरंत अपने फोन पर पाने के लिए हमसे जुड़ें

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे यूट्यब चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

हमारे फेसबुक ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -

Latest Articles

error: Content is protected !!