spot_img

कुमाऊं विश्वविद्यालय की परीक्षा को लेकर फिर बवाल, छात्रों के एक गुट ने परीक्षा कराने के लिए शुरू किया बेमियादी आंदोलन

नैनीताल। कुमाऊं विश्वविद्यालय की परीक्षा को लेकर बवाल थमता नजर नहीं आ रहा। मंगलवार को एबीवीपी छात्रनेताओं के हंगामे के बाद अंतिम सेमेस्टर की परीक्षा एक महीने के लिए टाल दी गई थी। वहीं, अब कई छात्र परीक्षा टालने से नाराज हो गए हैं। उन्होंने बुधवार को कुमाऊं विवि के फैसले के विरोध में विवि प्रसाशनिक भवन में बेमियादी आंदोलन शुरू कर दिया है। इन छात्रों का कहना है कि परीक्षा तय कार्यक्रम के अनुसार ही होनी चाहिए।

यह भी पढ़ें : CBSE ने परीक्षा पैटर्न में किया बड़ा बदलाव, छात्र हो जाएं तैयार। अब इस तरह कराई जाएंगी परीक्षाएं…

यह भी पढ़ें : छात्रनेताओं के हंमामे के कारण कुमाऊं विश्वविद्यालय ने कल से शुरू होने वाली परीक्षा टाली, अब अक्टूबर में जारी होगी नई तिथि

मंगलवार को परीक्षा स्थगित होने की जानकारी मिलने के बाद ही इन छात्रों का समूह विवि प्रशासनिक भवन पहुंचा था, मगर उन्हें कुलपति से नहीं मिलने दिया गया था। परीक्षा नियंत्रक प्रो. एचसीएस बिष्ट ने इन छात्रों को समझाने की कोशिश की लेकिन वह परीक्षा शुरू करने की मांग पूरी होने तक मानने को राजी नहीं हुए और बुधवार को धरना-प्रदर्शन शुरू कर दिया।

इन छात्रों का कहना है कि यदि परीक्षाएं अगले माह से हुईं तो फिर परीक्षा परिणाम दिसंबर तक आएगा। तब तक फाइनल सेमेस्टर के छात्र दिल्ली विश्वविद्यालय तथा अन्य विश्विद्यालयों में पीजी में दाखिला नहीं ले पाएंगे। प्रतियोगी परीक्षाओं से भी वंचित होना पड़ेगा। परीक्षा की उन्होंने पूरी तैयारी कर ली है। 20 दिन पहले परीक्षा कार्यक्रम जारी किया गया था। जब तक परीक्षा स्थगित करने का फैसला वापस नहीं लिया जाएगा, आंदोलन जारी रहेगा।

खबरों से रहें हर पल अपडेट :

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे यूट्यब चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -

Latest Articles

error: Content is protected !!