spot_img

हल्द्वानी के MBPG College में बवाल, डीजल लेकर छत पर चढ़ा छात्रनेता, लाठीचार्ज

न्यूज जंक्शन 24, हल्द्वानी। कुमाऊं के सबसे बड़े महाविद्यालय हल्द्वानी के एमबीपीजी कॉलेज (MBPG College) में एडमिशन को लेकर छात्र नेता एक बार फिर प्रदर्शन पर उतर आए हैं। एक छात्र नेता बोतल में डीजल लेकर कॉलेज की छत पर चढ़ गया और आत्महत्या करने की कोशिश की। लेकिन पुलिस ने तत्परता दिखाते हुए डीजल की बोतल छीन ली। कॉलेज में काफी देर तक हंगामा चलता रहा, जिसके बाद पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा। इसके बाद छात्र इधर-उधर भागने लगे।

आज एमबीपीजी काॅलेज (MBPG College) में प्रवेश का अंतिम दिन है। ऐसे में छात्र नेताओं का कहना है कि अभी तक कई छात्रों को प्रवेश नहीं मिल सका है और महाविद्यालय (MBPG College) प्रशासन ने प्रवेश प्रक्रिया बंद करने की तैयारी शुरू कर दी है। इसी मामले को पिछले दिनों छात्र नेताओं के एक संगठन ने भूख हड़ताल शुरू कर दी थी, जिसके बाद महाविद्यालय (MBPG College) प्रशासन से हुए समझौते के बाद छात्र नेताओं ने भूख हड़ताल खत्म की थी। तय हुआ था कि कॉलेज में पहले आओ पहले पाओ के अाधार पर खाली सीटों पर प्रवेश दिया जाएगा।

कॉलेज (MBPG College) प्रशासन ने इसी के तहत प्रवेश प्रक्रिया शुरू की तो अब सीटें भर चुकी हैं, जिसके बाद एडमिशन बंद कर दिया गया है। इसी को लेकर आज कॉलेज में छात्र नेताओं ने हंगामा कर दिया। उनका कहना है कि बहुत से छात्र अभी भी एडमिशन से वंचित हैं। हंगामे की सूचना पर पुलिस कॉलेज पहुंची तो छात्र नेताओं ने सीओ की गाड़ी को रोक लिया और गेट पर ही धरना-प्रदर्शन करना शुरू कर दिया। इसके बाद पुलिस ने लाठीचार्ज कर छात्रों को तितर-बितर किया। लाठीचार्ज में 1 छात्र नेता की सर में चोट लगी है. जबकि कुछ छात्रों के कपड़े भी फटे हैं।

छात्र नेताओं का कहना है कि पिछले कई दिनों से एडमिशन को लेकर कालेज (MBPG College) प्रशासन से उनके द्वारा मांग की जा रही है। लेकिन कॉलेज प्रशासन एडमिशन से वंचित छात्रों को एडमिशन नहीं दे रहा है। छात्र नेताओं का कहना है कि बहुत से छात्र ऐसे हैं जो दूरदराज से आते हैं और उनका एडमिशन नहीं हो पा रहा है। अपनी मांगों को लेकर छात्र आंदोलन कर रहे हैं, जिस पर पुलिस ने बर्बरता पूर्वक लाठीचार्ज कर छात्रों के साथ उत्पीड़न करने का काम किया है।

छात्र नेता अभी भी कॉलेज के गेट पर धरने पर बैठे हुए हैं। धरना-प्रदर्शन के चलते हल्द्वानी-नैनीताल मार्ग काफी देर तक जाम रहा। पुलिस प्रशासन की टीम छात्रों को मनाने में जुटी हुई है। लेकिन छात्र अपनी मांगों पर अड़े हुए हैं। सूचना पर सिटी मजिस्ट्रेट रिचा सिंह, एसपी सिटी जगदीश चंद्र मौके पर मौजूद छात्रों को समझाने-बुझाने का प्रयास कर रहे हैं।

ऐसे ही लेटेस्ट व रोचक खबरें तुरंत अपने फोन पर पाने के लिए हमसे जुड़ें

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे यूट्यब चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -

Latest Articles